Breaking News

बच्चे के जन्म से डॉक्टर भी रह गए हैरान, दुनिया का है पहला ऐसा केस

चीन से फैले कोरोना वायरस ने भारत समेत दुनिया के कई देशों में हाहाकार मचा दिया है। चीन और इटली समेत दुनियाभर में कोरोना वायरस से हजारों लोगों की जान ले ली है और अभी भी लाखों लोगों इसकी चपेट में है।

बीते दिनों कई ऐसी रिपोर्ट्स आई थीं जिसमें वैज्ञानिकों का दावा था कि कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लगभग सभी मरीजों का शरीर उससे लड़ने के लिए एंटीबॉडी बना लेता है। इस बीच चीन में कुछ ऐसा हुआ कि जिससे सभी डॉक्टर हैरान रह गए।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की चीन के शेनझेन का है, जहां पर एक बच्चे का कोरोना वायरस एंटीबॉडीज के साथ जन्म हुआ है। डॉक्टरों का कहना है कि मां के जरिए नेचुरल तरीके से ये एंटीबॉडीज नवजात बच्चे को मिला है। शेनझेन थर्ड हॉस्पिटल का कहना है कि महिला और बच्चे के इस मामले को बेहतर ढंग से समझने के लिए और स्टडी की जाएगी।

खबरों बताया जा रहा है कि बच्चे की मां अप्रैल में कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। लेकिन उनमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं दिखे थे। महिला की डिलिवरी के बाद जब कोरोना की जांच की गई तो बच्चे और मां दोनों ही कोरोना निगेटिव पाए गए थे।

आपको बता दे की महिला ने 30 मई को शेनझेन थर्ड हॉस्पिटल में इस बच्चे को जन्म दिया है। महिला मूल रूप से चीन के हुबेई की रहने वाली है। बता दें कि हुबेई के वुहान से ही कोरोना वायरस की शुरूआत हुई थी। डॉक्टरों के मुताबिक, बच्चे में मां से प्राकृतिक तरीके से एंटीबॉडीज आए हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे: संरक्षा महासम्मेलन के दौरान आयोजित की गईं विभिन्न विषयों पर कार्यशाला

• मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार और वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी डा शिल्पी कन्नौजिया ने ...