Breaking News

ज़ेलेंस्की की मेजबानी के एक दिन बाद पुतिन बोले ,रूस यूक्रेन में युद्ध का अंत चाहता

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को कहा कि रूस यूक्रेन में युद्ध का अंत चाहता है और इसमें अनिवार्य रूप से एक कूटनीतिक समाधान शामिल होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की ओर से व्हाइट हाउस में यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की की मेजबानी करने के एक दिन बाद पुतिन ने ये बातें कही।

पुतिन ने कहा कि हमारा लक्ष्य इस युद्ध को समाप्त करना है। हम इसे समाप्त करने का प्रयास करेंगे और ये जितनी जल्दी होगा, निश्चित रूप से बेहतर होगा। पुतिन ने संवाददाताओं से कहा कि मैंने कई बार कहा है कि शत्रुता से कोई फायदा नहीं है और इससे नुकसान ही होगा।

उन्होंने कहा कि सभी सशस्त्र संघर्ष किसी न किसी तरह की बातचीत के साथ समाप्त होते हैं। संघर्ष की स्थिति में कोई भी पक्ष बैठ जाता है और एक समझौता कर लेता है। जितनी जल्दी यह अहसास उन लोगों को हो जाए जो हमारा विरोध करते हैं, उतना ही बेहतर है। हमने इस पर कभी हार नहीं मानी है।

किसान दिवस सम्मान दिवस में किसानों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

पुतिन ने कहा कि ये यूक्रेन ही है जो बातचीत से इनकार कर रहा है। कीव का कहना है कि रूस को अपने हमलों को रोकना चाहिए और अपने कब्जे वाले सभी क्षेत्रों को छोड़ देना चाहिए। बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच पिछले 10 महीने से जंग जारी है। इन 10 महीनों में दोनों देशों के हजारों सैनिकों की जान गई है जबकि यूक्रेन में आम नागरिकों की जान और बुनियादी ढांचों को नुकसान पहुंचा है। रूस ने 24 फरवरी 2022 को अपने पड़ोसी देश यूक्रेन पर आक्रमण किया था।

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने हाल ही में कहा था कि द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से यूरोप के सबसे बड़े संघर्ष को समाप्त करने के लिए रूस को कदम उठाना चाहिए।

About News Room lko

Check Also

‘महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भारत सरकार ने संविधान में संशोधन किया’, संयुक्त राष्ट्र में बोलीं कंबोज

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति ...