गंगा कटरी में दर्जन भर पक्षियों की मौत, बर्ड फ्लू बिमारी की अशंका

ऊंचाहार/रायबरेली। जहां सूबे की सरकार बर्ड फ्लू बिमारी को लेकर हाईअलर्ट जारी करते हुए जिले स्तर से लेकर ब्लाक स्तर तक टीम गठित करके सूचना मिलने पर टीम पहुंचकर सैंपल जांच हेतु भेजने का प्रविधान है लेकिन यहां पर वह फरमान महज कागजी कोरम तक ही समिति है। जिसकी बानगी है कि ऊंचाहार कोतवाली के गंगा कटरी गांव में दर्जनो की संख्या मे एकाएक हो रहे कबूतर व बुलबुल की मौत से जहां बर्ड फ्लू बिमारी के कारण हेाने पर ग्रामीणों में दहसत व्याप्त है लेकिन जिम्मेदार अधिकारी को सूचना देने के बावजूद टीम नही पहुंची है।


गांव नारायणबक्स मजरे खरौली में एकाएक बसवारी के पास एक दर्जन से अधिक पक्षियों को मृतक अवस्था में ग्रामीणों ने देखा तो हड़कंप मच गया।मृतक पक्षियो मे कबूतर व बुलबुल नामक चिड़ियां की मात्रा है। जिसको लेकर ग्रामीणों ने बर्ड फ्लू बिमारी की अशंका जताते हुए पशुचिकित्सक व प्रशासनिक अधिकारी को जानकारी दिया। जिसके बाद ग्रामीणों की सूचना देने के बावजूद मातहत अधिकारियो ने रूचि नही लिया।

जिसके कारण स्थानीय ग्रामीणों ने मृतक पक्षियों को अपने गांव के निकट भूमि पर दफन किया है। जबकि ग्रामीणों का कहना है कि टीम जांच हेतु नही आई है जिसके कारण गांव के ग्रामीणों ने बर्ड फ्लू बिमारी की अशंका पर दहसत में है। ग्रामीण नसीम ने बताया कि जब सूचना के बाद टीम नही आई तो ग्रामीणों ने गांव के बाहर भूमि पर दफन कर दिया है। उधर एसडीएम राजेन्द्र शुक्ला ने अभिज्ञानता जताते हुए बताया कि हमे जानकारी नही है यदि ऐसी बात है तो जांच करने के बाद सम्बंधित पर कार्यवाही किया जाएगा।

Loading...

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

यूपी के गोरखपुर में ड्यूटी से गैर हाजिर रहकर पुलिस वाले करते थे लूट, पूरा थाना हुआ सस्पेंड

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में सराफा व्यवसायी से ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *