Breaking News

इस खिलाड़ी द्वारा की गई जरा सी भूल जल्द कर सकती है भारतीय टीम से इनका पत्‍ता साफ…

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अगर नहीं सुधरे तो अब उनकी ज्‍यादा दिनों तक सुरक्षित नहीं रह पाएगी. जरा की लापरवाही उनका पत्‍ता साफ करने के लिए बहुत है. अब उनकी जगह लेने के लिए केएल राहुल (KL Rahul) ने बहुत ही मजबूत दावा ठोक दिया है. पहले कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस ओर इशारा कर ही दिया था, वहीं अब रही सही कसर टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने पूरी कर दी है. न्‍यूजीलैंड रवाना होने से पहले रवि शास्‍त्री ने साफ कर दिया है कि उन्हें खुशी है कि टीम में लोकेश राहुल जैसा बहुमुखी प्रतिभा का धनी खिलाड़ी है. यानी राहुल अब टीम से बाहर नहीं बैठेंगे राहुल बाहर नहीं बैठेंगे, इसका मतलब यह भी हुआ कि वे विकेटकीपिंग भी करेंगे यह इशारा ऋषभ पंत के लिए खतरे की घंटी से कम नहीं है.

कप्तान विराट कोहली पहले ही कह चुके हैं कि केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराई जा सकती है रवि शास्त्री ने इसका समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि टीम में राहुल जैसा बहुमुखी प्रतिभा का धनी खिलाड़ी है. वह शिखर धवन को लगी चोट से दुखी है, जिसकी वजह से वह न्यूजीलैंड नहीं जा पाएंगे. उन्होंने कहा, यह दुखद है क्योंकि वह अनुभवी खिलाड़ी है. वह मैच विजेता है. उस तरह की चोट लगने पर नुकसान टीम को होता है. केदार जाधव के बारे में रवि शास्‍त्री ने कहा कि वे वनडे टीम का अभिन्न हिस्सा हैं जो न्यूजीलैंड में खेलेगी.

बता दें कि विराट कोहली ने रविवार को कहा था कि टीम में विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में केएल राहुल बने रहेंगे. उन्होंने कहा था कि वह टीम में उसी तरह संतुलन बनाए रखते हैं, जैसे 2003 के विश्व कप में राहुल द्रविड़ ने भूमिका निभाई थी. लोकेश राहुल ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दोनों एकदिवसीय मैचों में बल्ले का कमाल दिखाया विकेट के पीछे भी बेहतर प्रदर्शन किया टीम ने यह सीरीज 2-1 से जीती है. विराट कोहली ने संवाददाता सम्मेलन में एकदिवसीय विश्व कप में चौथे पायदान के खिलाड़ी के बारे में पूछे जाने पर कहा, मेरा मानना है कि टीम में खिलाड़ियों के स्थान को लेकर स्पष्टता नहीं होने से हमें अतीत में नुकसान हुआ. अब हम इस बात को अच्छी तरह समझते हैं, हम इसी क्रम के साथ कुछ समय तक चलेंगे आकलन करेंगे कि यह सही है या गलत. उन्होंने कहा, हम अच्छा खेल रहे हैं. टीम में कोई बदलाव नहीं है हमने लगातार दो मैच जीते हैं. इसकी कोई वजह न खोजिए कि हमने टीम में कोई बदलाव नहीं किया. ऐसा टीम की बेहतरी के लिए किया गया.

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...