Breaking News

कल आमने सामने होंगी इंडियन व न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम खेला जाएगा टी20 इंटरनेशनल मैच का पहला मुकाबला

India vs New Zealand 1st T20I Weather: भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है, उसे शुक्रवार को मेजबानों के खिलाफ पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेलना है। श्रीलंका व ऑस्ट्रेलिया को घरेलू मैदान पर मात देने के बाद विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम के सामने विदेशी धरती पर कामयाबी हासिल करने की चुनौती है। यह सीरिज इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण है कि इसी साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का भी आयोजन होना है।

खुशगवार मौसम की उम्मीद
न्यूजीलैंड दौरे पर इंडियन क्रिकेट टीम को पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। पहला मैच ऑकलैंड में शुक्रवार 24 जनवरी को भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर शुरू होगा। दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच भी यहीं पर भारतय गणतंत्र दिवस के दिन 26 जनवरी को खेला जाने वाला है। एक्यूवेदर के मुताबिक 24 जनवरी को ऑकलैंड मौसम खुशगवार रहने की उम्मीद है। दिन में अधिकतम तापमान 26 डिग्री व रात को न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहने का अनुमान है। दिन के समय आंशिक धूप रहेगी। अगर मौसम का पूर्वानुमान सही साबित होता है तो मैच में उसकी ओर से किसी खलल की गुंजाइश नहीं दिखती है। क्रिकेट के मैदान पर भारत-न्यूजीलैंड का मुकाबला देखने के लिए स्टेडियम पहुंचने का मन बना रहे दर्शक भी शायद यही चाहेंगे।

ऑकलैंड में भारतीय टीम ने जीता था पिछला मुकाबला
न्यूजीलैंड के शहर ऑकलैंड में भारतीय मूल के लगभग 50 हजार लोग रहते हैं। यह शहर साल 2015 में एकदिवसीय क्रिकेट वर्ल्ड कप की मेजबानी कर चुका है। इस मैदान पर 2005 से अब तक 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें से तीन को छोड़कर बाकी 16 में नतीजा सामने आया था। इन 16 में से न्यूजीलैंड 6 में कामयाबी मिली थी। भारत ने इस मैदान पर सिर्फ एक टी20 मुकाबला खेला है जिसमें उसने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से मात दी थी। यह मैच फरवरी, 2019 में खेला गया था।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...