Breaking News

एक फोन कॉल और 11 मंत्रियों ने दे दिया इस्तीफा, पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल विस्‍तार की पूरी कहानी

मोदी मंत्रिमंडल के चार वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री – रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, हर्षवर्धन, रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ – उन 11 मंत्रियों में शामिल थे, जिन्होंने शाम को मोदी कैबिनेट विस्‍तार (Modi cabinet expansion) से पहले बुधवार को इस्तीफा दे दिया था.

चार वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री – रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, हर्षवर्धन, रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ – उन 11 मंत्रियों में शामिल थे, जिन्होंने शाम को कैबिनेट फेरबदल से पहले बुधवार को इस्तीफा दे दिया था। शीर्ष सरकारी सूत्रों के अनुसार, इसके लिए केवल एक फोन कॉल की जरूरत थी। बस फोन आया और दिग्‍गजों के इस्‍तीफे हो गए।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने फोन के साथ बैठ गए। नड्डा ने 11 केंद्रीय मंत्रियों को फोन किया और उनसे इस्तीफा देने को कहा। कुछ नए चेहरों के साथ पीएम मोदी का नया मंत्रिमंडल बन गया। ज्योतिरादित्य सिंधिया, शिवसेना और कांग्रेस से होते हुए भाजपा में आए नारायण राणे और असम में हिमंत बिस्व सरमा के लिए मुख्यमंत्री पद छोड़ने वाले सर्बानंद सोनोवाल समेत 36 नये चेहरे सरकार का हिस्सा बने।

मंत्रियों के इस्‍तीफे के पहले या बाद में कोई तीखी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई. अगर शीर्ष सरकारी सूत्रों की मानें तो इसके लिए केवल एक फोन कॉल की जरूरत थी. बस फोन आया और दिग्‍गजों के इस्‍तीफे हो गए. अनुशासन और आला कमान का आदेश ही उनके लिए काफी था. ऐसा उदाहरण बेहद कम देखने को मिलता है.

About News Room lko

Check Also

अंबानी से लेकर CBI चीफ तक हो चुके हैं इजराइल के Pegasus Spyware का शिकार, दूसरी लिस्ट हुई जारी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पेगासस फोन टैपिंग विवाद बढ़ता ही जा रहा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *