Breaking News

एआई की दुनिया में आयी एक क्रांति! रोबॉटिक मशीन चंद मिनटों में खाना बनाकर कर देगा आपको हैरान

वंडरशेफ ने लॉन्च किया चेफ मैजिक, ऑल-इन-वन किचन रोबोट

मुंबई। प्रीमियम किचन उत्पादों की कंपनी वंडरशेफ (Wonderchef) ने शेफ मैजिक नामक एक अत्याधुनिक उत्पाद पेश किया है। ये एक किचन रोबोट है जो घर पर खाना पकाने का अनुभव पूरी तरह से बदल देगा। इसमें 200 से ज्यादा रेसिपी पहले से लोड की गई हैं जिसे आप अपने स्मार्टफोन जैसे टचस्क्रीन से चुन सकते हैं। आपको बस स्क्रीन पर रेसिपी चुननी है, फिर मशीन बताएगी कि किस सामग्री को डालना है। वो सामग्री का वजन लेगी और फिर खुद ही सारी प्रक्रियाएं जैसे मिलाना, काटना, उबालना, भूनना, ब्लेंड करना आदि करेगी।

वंडरशेफ ने लॉन्च किया चेफ मैजिक, ऑल-इन-वन किचन रोबोट

वंडरशेफ के संस्थापक और CEO रवि सक्सेना ने कहा, हमने शेफ मैजिक से 3 साल में 200 करोड़ रुपये की बिक्री का लक्ष्य रखा है। ये उत्पाद विदेशी बाजारों में भी बेचा जाएगा। अमेरिका और कनाडा के लिए अलग वोल्टेज की मशीन भी बनाई गई है। हम जून से वैश्विक बाजारों में इसको उपलब्ध करवाएंगे।

सैन्यकर्मी पर छापेमारी से नाराज जवानों ने थाना घेरा, पुलिसवालों को बंधक बनाया

उन्होंने आगे बताया , शेफ मैजिक एक कनेक्टेड डिवाइस है। हम इस डिवाइस को सक्रिय रखेंगे और ग्राहकों की पसंद के अनुसार हर हफ्ते ताज़ा रेसिपी जोड़कर अनुभव को और ज्यादा रोचक बनाएंगे। ये नई रेसिपी हमारे ग्राहक चेफ मैजिक को उनके वाई-फाई से कनेक्ट करके डाउनलोड कर सकते हैं। सभी मशीनों को नियमित रूप से रेसिपी अपडेट मिलता रहेगा।

वंडरशेफ ने लॉन्च किया चेफ मैजिक, ऑल-इन-वन किचन रोबोट

शेफ मैजिक में शेफ संजीव कपूर द्वारा 200 से ज्यादा भारतीय और विदेशी व्यंजनों की रेसिपियां लोड की गई हैं। यह एक ऐसा विकल्प हैं जो दुनिया भर में रहने वाले भारतियों के लिए विकसित किया गया है। यह लोकप्रिय भारतीय खाद्यों से लेकर वेगन, जैन, कॉन्टिनेंटल, थाई, चाईनीज़ , इटलियन, मेक्सिकन और अन्य वैदिक रेसिपी तक कवर करता है। इसमें शाकाहारी, जैन, आयुर्वेदिक, मधुमेह और दिल के मरीजों के लिए भी विशेष रेसिपियां शामिल की गई हैं।

यूक्रेन पर हमले में चीन कर रहा रूस की सहायता; अमेरिका ने दी परिणाम भुगतने की चेतावनी

रवि सक्सेना ने बताया कि आज के समय में लोग बाहर का खाना ज्यादा खाते हैं जो सेहत के लिए नुकसानदायक है। शेफ मैजिक से घर पर आसानी से स्वादिष्ट और स्वस्थ खाना बनाया जा सकता है। हमारा लक्ष्य हमेशा से ही ऐसे उपकरण विकसित करना रहा है जो घर पर खाना पकाना आसान और आनंददायक बना दें।

वंडरशेफ ने लॉन्च किया चेफ मैजिक, ऑल-इन-वन किचन रोबोट

शेफ संजीव कपूर ने कहा, भारतीय लोग जीवन शैली की बीमारियों जैसे मोटापा, हृदय समस्या, और मधुमेह से पीड़ित हैं। आजकल युवा बहार के खाने का ज्यादा सेवन करने लगे हैं। बाहरी खाने की नियमित सेवन स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है। शेफ मैजिक ने खाना बनाने को न केवल आसान बनाया है, बल्कि इसे रोचक भी बनाया है जिसे कोई भी आसानी से घर पर अपनी पसंद का खाना बना सकता है। वंडरचेफ में हम स्वस्थ भारत की ओर काम कर रहे हैं।

‘पुष्पा 2’ ने रिलीज से पहले ही तोड़ा ‘जवान’ का ये रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बनी पहली भारतीय फिल्म

शेफ मैजिक में मोबाइल ऐप भी है जिससे दूर से ही मशीन को कंट्रोल किया जा सकता है। आप रेसिपी चुन सकते हैं और बाकी का काम मशीन खुद करेगी। आप अपनी रेसिपियां भी सेव कर सकते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

पर्यावरण संरक्षा जागरूकता के लिए बस्ती स्टेशन पर रेल कर्मियों ने बोर्ड एवं बैनर के माध्यम से यात्रियों को किया जागरूक

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में मिशन लाइफ के तहत पर्यावरण को अनुकूल करने हेतु ...