Breaking News

जन-जन तक भारत सरकार के नमक और चाय को पहुंचाने का NACOF ने उठाया जिम्मा

लखनऊ। जन-जन तक भारत सरकार के नमक और चाय को पहुंचाने का जिम्मा NACOF ने उठाया है। उत्तर प्रदेश में भारत सरकार के उद्यम से निर्मित नमक और चाय की बिक्री की मार्किटिंग रणनीति तैयार हो चुकी है। इस कार्य में NACOF के साथ कैजेन एग्रो इंफ़्राबिल्ड लिमटेड और पायनियर एग्री मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कम्पनियां भी साथ आ गईं हैं। यह एक बड़ा मौका है जब भारतीय किसानों की मेहनत द्वारा निर्मित भारत सरकार के नमक और चाय को बाजार में उतार कर उसका लाभ जन-जन तक पहुंचाने का काम किया जायेगा।

यूक्रेन पर हमले में चीन कर रहा रूस की सहायता; अमेरिका ने दी परिणाम भुगतने की चेतावनी

जन-जन तक भारत सरकार के नमक और चाय को पहुंचाने का NACOF ने उठाया जिम्मा

शनिवार को हज़रतगंज के जेमिनी कंटिनेंटल होटल में NACOF के संस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष राम इकबाल सिंह ने इन दोनों उत्पादों के उत्पादन की बिक्री की घोषणा की। इस मौके पर NACOF के निदेशक अशोक कुमार सिंह और राजीव कुमार सिंह, अधिशाषी निदेशक नाम प्रकाश श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।

राजनीति का अपराधीकरण विकास में सबसे बड़ा बैरियर- योगी आदित्यनाथ 

भारत सरकार का औषधीय गुणवत्तायुक्त नमक की खासियत बताते हुए हिंदुस्तान साल्ट के आलोक श्रीवास्तव ने कहा कि भारत सरकार,जन-जन के लिए उपयोगी और स्वास्थ्य को बेहतर रखने वाले सांभर नमक की बिक्री का शुभारंभ करने जा रही है। सांभर नमक भारत का एकमात्र नमक है जो प्राकृतिक रूप से आयोडीन युक्त होता है और इसमें 84 ऐसे दुर्लभ खनिज तत्व पाए जाते हैं, जिनका उपयोग कोरोना और एसिडिटी की दवा के रूप में किया जाता है।

जन-जन तक भारत सरकार के नमक और चाय को पहुंचाने का NACOF ने उठाया जिम्मा

महत्वपूर्ण बात यह है कि कंपनी का नमक कैंसर रोधी है और तंत्रिका तंत्र की कार्यप्रणाली को बेहतर बनाता है। सांभर नमक की निर्माता हिंदुस्तान साल्ट्स लिमिटेड कम्पनी है। भारत सरकार के सभी मानकों को पूरा करने वाले सांभर नमक में पीएच (क्षारीयता) 9.00 से 9.50 के बीच है। इस नमक में इसमें विभिन्न खनिज जैसे सोडियम, पोटेशियम, मैग्नीशियम, कैल्शियम, सल्फेट और प्राकृतिक आयोडीन आदि भी शामिल हैं।

विदेशी मुद्रा भंडार 2.98 अरब डॉलर बढ़कर 648.56 अरब डॉलर के नये ऑल टाइम हाई पर, आंकड़े जारी

जबकि स्वादिष्ट चाय की खासियत बताते हुए एंड्र यूल कंपनी के देबजीत नाग ने कहा कि भारत सरकार का उद्यम अब उत्तर प्रदेश में एक अनोखी पहल करने जा रहा है। स्वादिष्ट चायों की लंबी श्रेणी लेकर बाजार में धूम मचाने की तैयारी है। असम के बागान की सबसे स्वादिष्ट और सबसे सुगंधित चाय इनमें से एक है। सुगंध में सुखदायक और स्वाद में उत्कृष्ट गोल्डन असम सीटीसी चाय का कोई मुकाबला नहीं है।

जन-जन तक भारत सरकार के नमक और चाय को पहुंचाने का NACOF ने उठाया जिम्मा

यूल टी कोलकाता के सर्वश्रेष्ठ चाय निर्माताओं में से एक के द्वारा इसे निर्मित किया गया है। अभी बाज़ारों में असम सीटीसी चाय 500 और 250 ग्राम की पैकिंग में उतारी जाएगी। इस श्रेणी में शामिल डुअर्स सीटीसी चाय भी बाजार में धूम मचाने को तैयार है। जब बढ़िया चाय की बात आती है, तो यह तर्क देने का कोई मतलब नहीं है कि डूअर्स सीटीसी से बेहतर कुछ भी है, और जब एण्ड्रू यूल टी भारत में सबसे अच्छे चाय निर्माताओं में से एक के द्वारा निर्मित है. यही इसको शीर्ष पर ले जाता है। अपने पूरे शरीर में उत्कृष्ट जोश की अनुभूति करें।

आज़ादी अमृत अदरक चाय

सुगंध में सुखदायक और स्वाद में उत्तम, आज़ादी अमृत अदरक सीटीसी चाय का कोई मुकाबला नहीं है, जो एण्ड्रू यूल टी भारत में सबसे अच्छे चाय निर्माताओं में से एक के द्वारा निर्मित है।

जन-जन तक भारत सरकार के नमक और चाय को पहुंचाने का NACOF ने उठाया जिम्मा

आज़ादी अमृत मसाला चाय

प्रीमियम सीटीसी मिश्रण जो असली अदरक, इलायची, लौंग, दालचीनी, जायफल, तुलसी और काली मिर्च के साथ उपलब्ध है।

आज़ादी अमृत इलाइची चाय

प्राकृतिक हरी इलायची की फली के साथ प्रीमियम सीटीसी मिश्रण दूध के साथ या उसके बिना पिया जा सकता है। एक अद्भुत अनुभव के लिए, आज़ादी अमृत सिग्नेचर चाय के साथ इलायची को मिलाया गया है।

इलायची के साथ डुअर्स सीटीसी चाय

चाय नंबर 1 इलायची स्वाद के साथ प्रचलित सीटीसी चाय का मिश्रण है जो अपनी कड़कपन और चाय के प्राकृतिक स्वाद के लिए मशहूर एवं अधिकांश भारतीयों के लिए एक लोकप्रिय चाय मिश्रण है।

About Samar Saleel

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...