बैंक कैशियर पर युवक को बंधक बनाकर पीटने का आरोप, मृत्यु पूर्व का ऑडियो वायरल

लखीमपुर खीरी। पलिया कोतवाली क्षेत्र में एक युवक को बंधक बनाकर बेरहमी पीटने व उपचार के दौरान उसकी मौत होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इलाहाबाद बैंक के कैशियर अजय कुमार समेत तीन लोगों के खिलाफ युवक को आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले में मृतक का एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है, जो उसके द्वारा मृत्यु के पूर्व बनाने की बात कहीं जा रही है। वायरल ऑडियो में मृतक आरोपियों पर उसे जबरन कमरे में बंद करने व जान से मारने के संगीन आरोप लगाते हुए सुनाई दे रहा है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतक महेश कुमार मौर्य (22) को इलाहाबाद बैंक के कैशियर अजय कुमार ने अपने दो साथियों नरेंद्र राठौर व दिलीप के साथ मिलकर अगवा किया और उसे गुरुकुल कम्प्यूटर सेंटर के पीछे एक कमरे में बंद करके बेरहमी से उसकी पिटाई की। हालत गंभीर होने पर आरोपियों ने उसे सीएचसी में भर्ती करवाया, जहां से डॉक्टरों ने द्वारा उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया। इसी बीच स्थानीय लोगों से जानकारी पाकर युवक के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। 05 नवंबर को लखनऊ के ठाकुरगंज, तहसीनगंज स्थित मेडलाइफ हास्पिटल में उपचार के दौरान महेश की मौत हो गई।

पीड़ित परिवार की तहरीर पर आरोपी कैशियर समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है, जांच में जो भी दोषी मिलेंगे उनके खिलाफ सुसंगत धाराओं में कार्यवाई की जाएगी – अजय मल्ल, क्षेत्राधिकारी, पालिया

इस बीच मृत्यु पूर्व महेश द्वारा उसे बंधक बनाकर पीटने का ऑडियो जिले भर में वायरल हो गया, जिसके बाद पुलिस भी हरकत में आ गयी। महेश की मौत के बाद परिजनों ने पलिया कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। मामले में एक सुसाइड नोट भी मिलने की बात कही जा रही है।

कोतवाली प्रभारी हरिकेश राय ने बताया कि पीड़ित परिवार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस मामले में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार आगे की कार्यवाही की जाएगी।

About Samar Saleel

Check Also

आस्था के अनुरूप अयोध्या-अभिव्यक्ति

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अयोध्या जी के प्रति भारत ही नहीं दुनिया ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *