Breaking News

पारिवारिक लाभ योजना व प्रधानमंत्री आवास योजना में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगा

बिधूना/औरैया। अधिवक्ताओं के प्रतिनिधि मण्डल द्वारा सरकार की अति महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री आवास योजना में भारी पैमाने पर भ्रष्टाचार व धन उगाही को लेकर अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान को शिकायती पत्र दिया गया था। अपर जिलाधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी को मामले की जाँच कर कार्यवाई करने के निर्देश दिये गये थे। उप जिलाधिकारी राशिद अली ने बताया कि जाँच के लिये चार टीमें गठित की गई है। जांच शुरू कर दी गई है। मामले में दोषी पाये जाने पर अपात्रों से वसूली और कार्यवाही की जायेगी। जांच को लेकर लोगों में हडकम्प मचा है। वहीं सभासदों ने दोबारा जांच को लेकर विरोध जताया है।

गरीबों के आशियाने के लिये सरकार की अति महात्वाकांक्षी प्रधानमंत्री आवास योजना प्रारम्भ की गई जिसके लिये सरकार द्वारा पात्र लाभार्थियों के खाते में रूपये डाले जाते हैं। विगत मंगलवार को अधिवक्ताओं के प्रतिनिधि मण्डल द्वारा अपर जिलाधिकारी रेखा एस चैहान को आवास आवंटन में भारी पैमाने में की गई धनउगाही को लेकर शिकायती पत्र दिया। अपर जिलाधिकारी ने आवंटित आवासों की जांच करने और कार्यवाही के निर्देश दिये थे। उपजिलाधिकारी राशिद अली ने बताया कि आवासं आवंटन की जाँच को लेकर चार टीमें गठित की गई है।

जिसमें जांच टीमों द्वारा मौके पर जाकर लाभार्थियों की जांच पडताल की जा रही है। बताया जा रहा है जांच के दौरान कई लोग शक के घेरे में आ रहे है। प्रत्येक वार्ड में कराई जा रही जांच से लोगों में हडकम्प व्याप्त है। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना में की जा रही जांच को लेकर सभासदों ने विरोध जताया है उन्होंने जिलाधिकारी अभिषके मीणा को शिकायती पत्र देकर कहा है कि आवास आवंटन डूडा द्वारा जांच करने के बाद आवंटित किये गये थे। जिसकी धनराशि प्रथम, द्वितीय, तृतीय किश्त को लाभार्थी के खाते में डाले गये थे। सभासदों ने दोबारा जांच को लेकर शिकायती पत्र देकर विरोध जताया है। वहीं उप जिलाधिकारी राशिद अली ने बताया कि निष्पक्ष जांच की जा रही है जांच में दोषी पाये जाने पर जांच के आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...