Breaking News

एविएशन इंडस्ट्री में निवेश करेगा Adani Group, कमर्शियल ड्रोन बनाने वाली बेंगलुरू की इस स्टार्टअप कंपनी में किया इन्वेस्ट

पब्लिक लाइफ में ड्रोन की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है. भारत सरकार भी इसे बढ़ावा देने के लिए पिछले कुछ सालों से ड्रोन पॉलिसी को उदार बना रही है.इस बीच बड़ी खबर आई हैं की अडानी ग्रुप  ने एविएशन इंडस्ट्री में एक और बड़ी डील की है. गौतम अडानी के लीडरशिप वाली अडानी एंटरप्राइजेज की एक सब्सिडियरी ने बेंगलुरू की एक स्टार्टअप कंपनी में इन्वेस्ट किया है.

अडानी ग्रुप डिफेंस सेक्टर में भी धीरे-धीरे अपना दखल बढ़ा रहा है. समूह की Adani Defence System & Technologies ने जनरल एयरोनॉटिक्स  नाम की ड्रोन बनाने वाली कंपनी में 50% हिस्सेदारी खरीदने के लिए एक पक्का सौदा किया है.

अडानी एंटरप्राइजेज की तरह रतन इंडिया एंटरप्राइजेज ने भारत की अग्रणी ड्रोन निर्माण कंपनी थ्रॉटल एयरोस्पेस सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड (टीएएस) में 60 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है.

इतना ही नहीं इस डील में सैन्य क्षमता के लिए काम करने के साथ-साथ घरेलू कृषि सेक्टर के लिए भी समाधान विकसित करने पर जोर दिया जाएगा. जनरल एयरोनॉटिक्स मुख्य तौर पर एग्री सेक्टर के लिए काम करती है.

About News Room lko

Check Also

रिलायंस रिटेल बना भारत में गैप ब्रांड का आधिकारिक रिटेलर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, July 06, 2022 नई दिल्ली: ...