Breaking News

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों में आज दिखा बड़ा बदलाव, यहाँ चेक करें ताज़ा रेट

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से ही पेट्रोल- डीजल की बढ़ती कीमतों ने लोगों को  परेशान कर दिया हैं.केंद्रीय सरकार को एक्साइज ड्यूटी घटा कर कीमतों का बोझ कम करना पड़ा लेकिन एक बार फिर पेट्रोल- डीजल की कीमतों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऑयल इंडिया  का शुद्ध लाभ वित्त वर्ष 2021-22 की चौथी तिमाही में 1,630.01 करोड़ रुपये पहुंचा. आईएल के वित्त निदेशक हरीश माधव ने शुक्रवार को जानकारी उपलब्ध करवाई.

अब इंडियन ऑयल ने शनिवार के लिए पेट्रोल- डीजल रेट्स जारी कर दिए हैं. आज भी पेट्रोल- डीजल की कीमतों में राहत रही है. नई अपडेट के मुताबिक आज भी पेट्रोल- डीजल के रेट्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

वहीं आंकड़े बताते हैं कि सरकारी तेल कंपनी  ने किसी भी तिमाही की तुलना में जनवरी-मार्च में सबसे ज्यादा लाभ कमाया. यह पिछले वित्त वर्ष 2020-21 की अंतिम तिमाही का लगभग दोगुना लाभ था.

दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये हो गई है. डीजल की कीमत में कटौती के बाद नई कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर हो गई है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 111.35 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

 

About News Room lko

Check Also

रिलायंस रिटेल बना भारत में गैप ब्रांड का आधिकारिक रिटेलर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, July 06, 2022 नई दिल्ली: ...