Breaking News

एडीएम ने शेरगढ़ घाट स्थित नवनिर्मित शवदाह गृह का किया निरीक्षण

औरैया। विगत दिनों गाजियाबाद के मुरादनगर में शवदाह गृह की छत गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई। जिसको लेकर प्रदेश में राजनैतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। इसी के मद्देनजर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। अपर जिला अधिकारी ने बुधवार की शाम स्थानीय शेरगढ़ घाट स्थित नवनिर्मित शवदाह गृह का निरीक्षण किया।

विगत दिनों गाजियाबाद के मुरादनगर में शवदाह गृह की छत गिरने से अंत्येष्टि के लिए आये 25 लोगों की मौत हो गई। इस घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया। वही राजनैतिक गलियारों में उपरोक्त घटना को लेकर अफसोस जाहिर किया गया। वही राजनैतिक दल भी प्रदेश सरकार को घेरने में लग गये।

इसी के चलते औरैया जिला प्रशासन हरकत में आ गया। बुधवार को एडीएम रेखा एस चौहान ने स्थानीय शेरगढ़ घाट पहुंच कर नवनिर्मित शवदाह गृह का निरीक्षण किया। जहां पर उन्होंने बनाये गये 8 शवदाह स्थलों के अलावा बनाई गई इमारत का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने नवनिर्मित शवदाह गृह में मानक के अनुसार ईट के अलावा अन्य सामग्री को सही पाया।

जिस पर उन्होंने संतुष्टि व्यक्त की है। उपरोक्त शवदाह गृह बनकर तैयार हो चुका है। जिसमें नाली निर्माण एवं फिनसिंग का काम बाकी रह गया है। उपरोक्त शवदाह गृह में एक साथ 8 चिताएं जलाई जा सकेंगी। इस मौके पर प्रमुख रूप से स्टाफ व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...