Breaking News

आईएसएल-6: सीजन की आठवीं जीत के साथ दूसरे स्थान पर पहुंचा बेंगलुरू

नीशू कुमार द्वारा पहले हाफ में किए गए गोल की मदद से बेंगलुरू एफसी ने श्री कांतिरावा स्टेडियम में खेले गए अपने 15वें दौर के मुकाबले में हैदराबाद एफसी को 1-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है.

इस सीजन की अपनी आठवीं जीत से हासिल तीन अंकों के साथ बेंगलुरू के कुल 28 अंक हो गए हैं और वह एटीके एफसी (27) से आगे निकलते हुए अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. एफसी गोवा (30) पहले स्थान पर है.

हैदराबाद एफसी 15 मैचों से छह अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में सबसे नीचे है. हैदराबाद एफसी की यह इस सीजन की 11वीं हार है. गुरुवार की रात खेले गए इस मुकाबले का पहला हाफ मेजबान बेंगलुरू एफसी के नाम रहा.

सातवें मिनट में नीशू कुमार द्वारा किए गए बेहतरीन गोल की मदद से बेंगलुरू एफसी ने इस हाफ की समाप्ति 1-0 की बढ़त के साथ की. हैदराबाद एफसी ने भी हालांकि इस हाफ में कई अच्छे मूव बनाए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली.

23वें मिनट में तो उसे पेनाल्टी भी मिला था लेकिन बेंगलुरू के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने अपना क्लास दिखाते हुए उसे एक बार नहीं बल्कि रीबाउंड पर भी सेव कर लिया. पहला गोल खाने के बाद हैदराबाद एफसी ने नौवें मिटन में एक बेहतरीन हमला बोला था. निखिल पुजारी का वह शानदार प्रयास पोस्ट से कुछ इंच की दूरी से निकल गया. बेंगलुरू ने राहत की सांस ली.

हैदराबाद एफसी ने 22वें मिनट में भी एक अच्छा हमला किया लेकिन इस बार मोहम्मद यासिर का प्रयास पोस्ट को भेद नहीं सका. 39वें मिनट में हैदराबाद के गोलकीपर लक्ष्मीकांत काट्टीमनी ने एक अच्छा सेव किया और 43वें मिनट में बेंगलुरू का एक और प्रयास नाकाम रहा. इसी तरह आदिल खान ने 45वें मिनट में भी बेंगलुरू के एक प्रयास को नाकाम किया.

पहले हाफ में तीन पीले कार्ड मिले थे और दूसरे हाफ की शुरुआत ही पीले कार्ड से हुई. 53वें मिनट में बेंगलुरू ने उदांता सिंह को बाहर कर आशिक कुरुनियन को अंदर लिया. 55वें मिनट में काट्टीमनी ने हैदराबाद के लिए एक और गोल बचाया जबकि 58वें मिनट में डेसहार्न ब्राउन के पास बेंगलुरू के लिए दूसरा गोल करने का शानदार मौका था लेकिन वह चूक गए. 59वें मिनट में मेहमान टीम को यासिर को पीला कार्ड मिला. 64वें मिनट में बेंगलुरू ने डेब्यू कर रहे फ्रांसिस्को बोर्गेस को मैदान पर बुलाया.

68वें मिनट में अपनी रक्षापंक्ति की लापरवाही की वजह से हैदराबाद एफसी गोल खाने से बच गई. आशीष राय ने आदिल खान को पास देने का प्रयाय किया था लेकिन आशिक ने उसे छीन लिया और गेंद लेकर आगे बढ़े.

आशिक ने गेंद को काट्टीमनी के ऊपर से चिप किया लेकिन गेंद टारगेट को भेद नहीं सकी. 71वें मिनट में आशीष को बाहर कर दिया गया. बेंगलुरू की टीम लगातार प्रयास कर रही थी और इसी क्रम में 77वें और 84वें मिनट में उसे गोल करने के दो मौके मिले लेकिन वह उन्हे भुना नहीं सकी.

84वें मिनट में बेंगलुरू के कप्तान सुनील छेत्री बाहर गए और सम्बोई हाओकिप अंदर लिए गए. बेंगलुरू ने 88वें मिनट में भी गोल करने का एक अच्छा मौका गंवाया. इंजुरी टाइम में हैदराबाद ने अंतिम जोर लगाया और गोल करने के काफी करीब पहुंचा लेकिन गुरप्रीत ने एक बार फिर बेंगलुरू को बचा लिया.

About Aditya Jaiswal

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...