Breaking News

अफगानिस्तान की आर्मी ने आईएस और तालिबान के ठिकानों पर किया हवाई हमला जिसमे 19 आतंकी ढेर

अफगानिस्तान आर्मी के आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) और तालिबान की विरूद्ध देशभर में सिलसेवार तरीके से किए गए हवाई हमलों में कम से कम 50 आतंकवादी मारे गए।

अफगानिस्तान अफसरों ने बताया कि पश्चिमी कुनार प्रांत में आर्मी ने IS के ठिकानों पर हवाई हमला किया जिसमें 19 आतंकवादी मारे गए और कंधार, कुंदूज़, हेरात, बल्ख और हलमंद प्रांतों में आर्मी के सिलसेवार तरीके से किए गए हवाई हमलों में तालिबान के 39 आतंकवादी ढेर हो गए।

एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि नेशनल डायरेक्टर ऑफ़ सिक्योरिटी के विशेष सुरक्षा बलों द्वारा सेरा गुल क्षेत्र में किए गए हवाई हमलों में IS के 19 आतंकवादी मारे गए जिसमें मशहूर IS कमांडर काज़ी अशमा भी शामिल है। उन्होंने बताया कि इन हमलों के दौरान चार पाकिस्तानी और तीन उज़्बेकिस्तान के नागरिकों को भी निष्प्रभावी कर दिया।

इसके अलावा अफगान डिफेंस मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि वायुआर्मी ने नॉर्थ प्रांत बख और कुंदूज़ में हवाई हमला कर 16 तालिबानी आतंकियों को मार गिराया जबकि हेरात और हलमंद प्रांत में हमला कर 14 आतंकियों को ढेर कर दिया। इसके अलावा स्थानीय पुलिस प्रमुख ने बताया कि दक्षिणी कंधार में आर्मी की कारर्वाई में नौ तालबानी आतंकियों को ढेर कर दिया गया। हालांकि यह कारर्वाई किसने की उन्होंने यह नहीं बताया।

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...