Breaking News

6 दिन की लगातार कटौती के बाद पेट्रोल-डीजल के भाव में हुआ ये परिवर्तन, जानिये नया रेट

6 दिन की लगातार कटौती के बाद आज बुधवार यानी 22 जनवरी 2020 को पेट्रोल व डीजल के दाम स्थिर रखे गए हैं. यानी देश के चारों महानगरों में पेट्रोल व डीजल के दाम मंगलवार वाले लागू रहेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि इन 6 दिनों में पेट्रोल व डीजल की मूल्य में अच्छी कटौती देखने को मिली है. जहां पेट्रोल के दाम 90 पैसे प्रति लीटर के करीब कम हुए हैं. वहीं दूसरी ओर डीजल के दाम में एक रुपए प्रति लीटर की कटौती हुई है. जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल व डीजल के दाम में व भी कटौती देखने को मिल सकती है

पेट्रोल के दाम स्थिर
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम आज स्थिर रखे गए हैं. यानी देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम मंगलवार वाले ही लाू रहेंगे. मंगलवार को पेट्रोल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली थी. जिसके बाद देश के चारों महानगरों नयी दिल्ली, कोलकाता व मुंबई पेट्रोल के दाम क्रमश: 74.82, 77.42 व 80.42 रुपए प्रति लीटर हो गए थे. वहीं चेन्नई में पेट्रोल के दाम में पेट्रोल 17 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था. जिसके बाद दाम 77.72 रुपए प्रति लीटर हो गए थे.

डीजल की मूल्य में नहीं हुआ परिवर्तन
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में 6 दिन की कटौती के बाद कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. यानी आज डीजल के दाम मंगलवार वाले ही लागू रहेंगे. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि मंगलवार को डीजल के दाम में 21 पैसे प्रति लीटर कम हुए थे. जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली व कोलकाता में डीजल के दाम क्रमश: 68.05 व 70.41 रुपए प्रति लीटर हो गए थे. वहीं मुंबई व चेन्नई में डीजल के दाम में क्रमश: 22 व 23 पैसे प्रति लीटर कम हुए थे. जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम 71.35 व 71.90 रुपए प्रति लीटर हो गए थे.

छह दिन में इतना सस्ता हुआ था पेट्रोल व डीजल
पेट्रोल व डीजल के दाम में छह दिनों से लगातार कटौती देखने को मिली थी. इन छह दिनों में डीजल की बात करें तो एक रुपया प्रति लीटर तक कटौती देखने को मिली थी. 1.01 रुपए प्रति लीटर दिल्ली व 1.02 रुपए प्रति लीटर कोलकाता में दाम कम हुए थे. जबकि 1.08 रुपए प्रति लीटर मुंबई व चेन्नई में डीजल सस्ता हुआ था. जबकि पेट्रोल की बात करें तो देश की राजधानी दिल्ली व चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 88 व 92 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए थे. जबकि कोलकाता व मुंबई में डीजल 87 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था.

About News Room lko

Check Also

रिलायंस जियो के नतीजे जारी; मुनाफा 13% बढ़कर ₹5337 करोड़ हुआ, आय में 11 फीसदी की बढ़ोतरी

देश की अग्रणी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड (RJIL) ने अपने नतीजे जारी कर ...