Breaking News

भारत के बाद पाक में कोरोना वायरस ने बरपाया कहर, 189 मुद्दे आए सामने व इतने मरीजों की मौत

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से पहली मौत हो गई है वहीं, संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 189 हो गई है। एक अधिकारी ने कहा कि ईरान की सीमा से लगे पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 155 हो गई, जिससे देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 189 हो गई है। अधिकारी ने कहा कि सिंध में 155, खैबर पख्तूनख्वा में 15, बलूचिस्तान में 10, गिलगित-बाल्टिस्तान में पांच, इस्लामाबाद में दो और पंजाब में एक पॉजिटिव मामला सामने आया है।

इससे पहले सिंध प्रांत की सरकार के प्रवक्ता मुर्तजा वहाब ने कहा था कि 119 मरीज उन यात्रियों में से हैं जो तफतान से सुक्कुर आए थे। इस बीच, सरकार महामारी के प्रसार की रोकथाम के लिए कदम उठा रही है। इसके मद्देनजर पंजाब प्रांत ने त्वरित तैयारियों के तहत सभी सरकारी विश्वविद्यालयों और छात्रावासों को पृथक केंद्रों में तब्दील किया गया है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को कहा था कि वह देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों की व्यक्तिगत तौर पर निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर घोषणा की कि वह इससे निपटने के लिए उपायों के बारे में लोगों को विश्वास में लेने के लिए जल्द ही देश को संबोधित करेंगे।

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...