Breaking News

MSP पर महापंचायत के बाद सड़क पर किसान, राकेश टिकैत बोले ऐसा…भारी संख्या में पुलिस तैनात

सूरजमुखी पर एमएसपी को लेकर किसानों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को कुरुक्षेत्र में महापंचायत के बाद नाराज किसानों ने पीपली में एनएच 44 को बंद कर दिया। यहां पर बड़ी संख्या में किसान जुटे हुए हैं।

औरंगजेब विवाद : कपिल मिश्रा ने कहा औरंगजेब हिटलर से भी ज्यादा हत्याओं का जिम्मेदार

यहां पर बड़ी संख्या में पुलिस भी तैनात है, लेकिन उनकी तरफ से कोई भी ऐक्शन नहीं लिया जा रहा है। वहीं, किसान ट्रैक्टरों के साथ हाइवे पर उतरे हुए हैं। हालांकि किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का कहना है कि हम हाईवे ब्लॉक नहीं कर रहे हैं। ऐसा करना ठीक नहीं है। हाईवे बंद नहीं किया जाना चाहिए।

MSP पर महापंचायत के बाद सड़क पर किसान राकेश टिकैत बोले..

राकेश टिकैत ने यह भी कहा कि हम सरकार के साथ बातचीत करने के लिए भी तैयार हैं। प्रदर्शन कर रहे किसानों का दावा है कि सरकार तय एमएसपी पर सूरजमुखी के बीजों को नहीं खरीद रही है।

उन्होंने कहा कि किसान निजी खरीदारों को 4000 रुपए प्रति क्विवंटल की कीमत पर सूरजमुखी बेचने को मजबूर हैं। जबकि इसके लिए तय एमएसपी 6400 रुपए हैं। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि सरकार तय एमएसपी के आधार पर ही इसकी खरीदारी की जाए।

हिंदू बच्चियों को भी हिजाब पहनाने वाले स्कूल पर चलेगा बुलडोजर, शिवराज सरकार हुई सख्त

हरियाणा में सूरजमुखी पर एमएसपी को लेकर किसानों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसको लेकर ही सोमवार को कुरुक्षेत्र में महापंचायत चल रही है।

महापंचायत के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हमारी केवल दो मांगें हैं। जिन किसानों को हिरासत में लिया गया है, उन सभी को छोड़ दिया जाए। इसके अलावा सूरजमुखी के बीजों को तय एमएसपी पर ही खरीदा जाए। गौरतलब है कि छह जून को जब किसान एमएसपी की मांग को लेकर मैदान में उतरे थे तो कुछ किसान नेताओं को हिरासत में ले लिया गया था।

About News Room lko

Check Also

भारत का लौह अयस्क उत्पादन अप्रैल-अगस्त में 7.4% बढ़कर 11.6 करोड़ टन हुआ, सरकार ने जारी किए आंकड़े

चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-अगस्त अवधि के दौरान लौह अयस्क और मैंगनीज अयस्क के उत्पादन ...