Breaking News

30 की उम्र के बाद कुछ इस तरह आप भी रखें अपनी स्किन का ध्यान

हमारी उम्र जैसे-जैसे बढ़ने लगती है वैसे – वैसे ही हमारी स्‍किन अपनी चमक खोने लगती है। जब आप 20 साल की थीं, तब केवल मुंहासों की समस्‍या होती थी, मगर अब जब आप 30 की उम्र के आस-पास पहुंच रही हैं तो स्‍किन की अलग अलग समस्‍याएं पैदा होनी शुरु हो गई है। जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे हमारी स्किन की ज़रूरतें भी बदल जाती है।

 

स्किन केयर रूटीन के लिए क्लींजर बहुत जरूरी है. क्लींजिंग आपकी स्किन केयर रूटीन का अभिन्न अंग है. ये स्किन से डर्ट, एक्सट्रा ऑयल और डेड स्किन को हटाने का काम करता है.

जब आप 30 की होती हैं तो कॉलेजन और इलास्टिन कमज़ोर हो जाते हैं और साथ में चेहरे, आंखों के आस-पास और माथे पर फाइन लाइन्स उभरने लगती हैं। अगर आप चाहती हैं कि आप की स्‍किन ग्रेसफुली बूढी हो, तो आज से ही अपनी स्‍किन केयर रूटीन में कुछ चीजों को रोज़ फॉलो करना शुरु कर दें।

हमेशा माइल्ड क्लींजर का इस्तेमाल करना चाहिए. त्वचा को ज्यादा रगड़ना नहीं चाहिए. इससे रेडनेस और खुजली की समस्या हो सकती है. मानसून सीजन में वॉटर बेस्ड प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें. क्रीम बेस्ड चीजों को लगाने से बचना चाहिए.

जब आपकी त्वचा पूरी तरह से सूख जाए तो टोनर का इस्तेमाल करें. ये आपकी त्वचा को मुलायम रखने में मदद करता है. ये आपके त्वचा के रूम छिद्रों को खोलकर स्किन को टाइट करने में मदद करता है.

About News Room lko

Check Also

ड्राय फ्रूट्स की मदद से सिर्फ दिमाग ही नहीं होगा तेज़ बल्कि मिलेंगे ये सभी लाभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें क्‍या आप वजन कम करने के ल‍िए जी-तोड़ ...