Breaking News

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट क्रैश के बाद अब 30 हजार डॉलर तक जा सकते हैं बिटकॉइन के दाम, ये हैं बड़ी वजह

मंगलवार यानी 12 अप्रैल को क्रिप्टोकरेंसी मार्केट क्रैश हो गई। बिटकॉइन, इथेरियम, डॉगेकॉइन के अलावा कार्डानो और एवालांशे जैस क्रिप्टोकरेंसीज में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है।

दुनिया का सबसे बड़ा डिजिटल टोकन 7 फीसदी से अधिक गिरकर 39,416 डॉलर हो गया, पहली बार बाजार मूल्य के हिसाब से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी 16 मार्च के बाद से 40,000 डॉलर से नीचे रही है।

एक ब्लॉग पोस्ट में, उन्होंने यह भी कहा कि वही गतिशील ईथर को 2,500 डॉनर तक जा सकता है। बिटकॉइन और ईथर नैस्डैक 100 से अत्यधिक सहसंबद्ध हैं। यदि एनडीएक्स टैंक है, तो यह इसके साथ क्रिप्टो को नीचे ले जाएगा।

टाइट मॉनेटरी पॉलिसी के बारे में चिंताओं से क्रिप्टोकरेंसी कम हो गई है। यहां तक कि मियामी में पिछले हफ्ते के बिटकॉइन 2022 सम्मेलन के आसपास की चर्चा प्रवृत्ति को उलटने के लिए पर्याप्त नहीं थी।

ब्लूमबर्ग के हवाले से हांगकांग स्थित सटोरी रिसर्च के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तेओंग हंग ने कहा कि आगामी बैठकों में फेड ने 0.5 फीसदी अंक के कदमों के साथ-साथ 95 बिलियन डॉलर प्रति माह बैलेंस शीट रन-ऑफ ने क्रिप्टो मार्केट को कम कर दिया।

कॉइनबेस ग्लोबल इंक में संस्थागत अनुसंधान के प्रमुख डेविड डुओंग के अनुसार, निवेशक अमेरिका में अप्रैल के मध्य कर की समय सीमा से पहले क्रिप्टोकरेंसी बेच रहे हैं, जो 2021 में भी चल रहे रुझानों की पुनरावृत्ति देख रहे हैं।

About News Room lko

Check Also

Reliance Jio ने अपने इन कस्टमर्स को दिया तोहफा, मिलेगा अनलिमिटेड डेटा और मुफ्त कॉलिंग

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Reliance Jio की तरफ वैसे तो तमाम तरह ...