Breaking News

ऋषि सुनक के इस्तीफे के बाद कंजर्वेटिव पार्टी चुनेगी नया उत्तराधिकारी, पूर्व PM बोले- एकजुट रहें सभी

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री और विपक्ष के नेता ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने कंजर्वेटिव पार्टी के प्रमुख के रूप में अपने अंतिम संबोधन में सहयोगियों से एकजुट होने का आह्वान किया है। उन्होंने पार्टी के नेताओं से कहा कि, आपसी झगड़ा बंद करो और अपने उत्तराधिकारी साथ एकजुट होकर खड़े हो। 44 साल के भारतीय मूल के राजनेता ऋषि सुनक ने जुलाई के आम चुनाव में पार्टी की मिली करारी हार के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने रविवार को बर्मिंघम में वार्षिक कंजर्वेटिव पार्टी सम्मेलन को संबोधित किया।

सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए कानून का शासन जरूरी, प्रशिक्षु IPS अधिकारियों से बोलीं राष्ट्रपति

ऋषि सुनक के इस्तीफे के बाद कंजर्वेटिव पार्टी चुनेगी नया उत्तराधिकारी, पूर्व PM बोले- एकजुट रहें सभी

‘हमें विभाजन, आपसी झगड़े को खत्म करना चाहिए’

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ऋषि सुनक ने कहा कि, मैं अपने देश के दीर्घकालिक भविष्य के प्रति आशावादी हूं, मैं अपनी पार्टी के भविष्य के प्रति भी आशावादी हूं। जो भी इस उम्मीदवारी को जीतता है, उसे अपना समर्थन दें। हमें विभाजन, आपसी झगड़े को खत्म करना चाहिए। हमें पुरानी दुश्मनी नहीं पालनी चाहिए बल्कि नई दोस्ती बनानी चाहिए। हमें हमेशा याद रखना चाहिए कि हमें क्या एकजुट करता है? बजाय इसके कि हम इस बात पर ध्यान दें कि हम कहां अलग हो सकते हैं, क्योंकि जब हम खुद पर ही भरोसा कर लेते हैं, तो हम हार जाते हैं ।

इन चार में एक चुना जाएगा उत्तराधिकारी

पार्टी जल्द ही अपने उत्तराधिकारी नेता का चुनाव करने वाली है। इसके लिए पूर्व मंत्री जेम्स क्लेवरली, केमी बेडेनोच, रॉबर्ट जेनरिक और टॉम टुगेन्डहट के नाम सामने आए हैं। इन सभी को आने वाले दिनों में अपने पक्ष में पार्टी के सदस्यों का समर्थन जुटाना होगा। तभी वे सुनक की जगह ले पाएंगे।

Please also watch this video 

 

ऋषि सुनक ने चारों दावेदारों में से किसी एक का समर्थन करने से परहेज करते हुए कहा कि, जेम्स, केमी, रॉबर्ट और टॉम के रूप में हमारे पास मजबूत नेतृत्व के उम्मीदवारों की एक सूची है। मैं उन सभी के साथ कैबिनेट की मेज पर बैठा हूं, और मैं आपको बता सकता हूं, वे सभी अच्छे कंजर्वेटिव हैं जो इस देश का अच्छा नेतृत्व करेंगे और कीर स्टार्मर की तुलना में बेहतर प्रधानमंत्री साबित होंगे।

उन्होंने कहा कि, अगर हम कंजर्वेटिव सत्ता में वापसी करते हैं तो हम एक बार फिर ब्रिटिश लोगों के लिए काम कर सकेंगे। इसके लिए हमारे नए नेता को आपके समर्थन की आवश्यकता होगी। इसलिए सुनिश्चित करें कि हमारे चार उम्मीदवारों में से एक न केवल हमारी पार्टी का अगला नेता हो, बल्कि हमारा अगला प्रधानमंत्री भी हो। सुनक ने प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर और उनके लेबर पार्टी के सहयोगियों द्वारा दानदाताओं से महंगे उपहार स्वीकार करने को लेकर तीखा हमला बोला।

About News Desk (P)

Check Also

एसबीआई कार्ड ने सिंगापुर एयरलाइंस के साथ साझेदारी की

• सुपरप्रीमियम कोब्रांड क्रेडिट कार्ड क्रिसफ्लायर एसबीआई कार्डलॉन्च किया भारत के सबसे बड़े प्योर प्ले ...