Breaking News

सेना भर्ती कार्यालय अमेठी के अंतर्गत आने वाले 13 जनपदों के लिए अग्निवीर भर्ती रैली 16 नवंबर से अयोध्या में शुरू

लखनऊ। सेना भर्ती कार्यालय, अमेठी द्वारा सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। अग्निपथ योजना के तहत 21 दिवसीय सेना भर्ती रैली 16 नवंबर 2022 से डोगरा रेजिमेंटल सेंटर में शुरू होगी। #भर्ती रैली में सेना भर्ती कार्यालय, अमेठी के अंतर्गत 13 जिलों-अम्बेडकर नगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशाम्बी, कुशीनगर, महराजगंज , प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली, संत कबीर नगर, सिद्धार्थ नगर और सुल्तानपुर के अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे। इन जिलों के कुल 1,05,137 युवाओं ने इस भर्ती रैली के लिए पंजीकरण कराया है। कुल पंजीकरण 2019 में आयोजित पिछली रैली की तुलना में 30 प्रतिशत अधिक रहा है। अधिकतम अभ्यर्थियों ने अग्निवीर जनरल ड्यूटी श्रेणी के लिए पंजीकरण किया है, जो कुल पंजीकरण का 81 प्रतिशत है।

अयोध्या में अग्निवीर भर्ती रैली श्रेणीवार आयोजित की जा रही है जिसमें अग्निवीर तकनीकी श्रेणी के लिए उम्मीदवारों की पहली श्रेणी की भर्ती रैली 16 नवंबर 2022 को होगी। भर्ती 5 श्रेणियों में हो रही है। #अग्निवीर भर्ती रैली को सफल बनाने के लिए स्थानीय नागरिक प्रशासन अयोध्या से नीतीश कुमार, जिलाधिकारी, सलिल कुमार पटेल, एडीएम सिटी, एमके सिंह, एसपी सिटी और ब्रिगेडियर के रंजीव सिंह वाईएसएम के नेतृत्व में डोगरा रेजिमेंटल सेंटर में तैनात स्थानीय सैन्य अधिकारियों का सहयोग मिला है।

इस संबंध में अंतिम समन्वय सम्मेलन 15 नवंबर 2022 को रैली स्थल पर आयोजित किया गया जिसमें नागरिक और स्थानीय सैन्य अधिकारियों के सभी प्रमुख नामित नोडल अधिकारियों ने भाग लिया। डोगरा रेजिमेंटल सेंटर के बाहर अभ्यर्थियों के लिए सभी व्यवस्थाएं नागरिक प्रशासन द्वारा पर्याप्त रूप से प्रदान की गई हैं, जिसमें प्रकाश, आवश्यक बैरिकेडिंग, पीने के पानी की व्यवस्था, मोबाइल शौचालय और अभ्यर्थियों को लाने-ले जाने के लिए बसें शामिल हैं। पुलिस द्वारा पर्याप्त सुरक्षा और भीड़ नियंत्रण के भी उपाय किए गए हैं।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

युद्ध मुक्त हो यह युग

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें इस समय दुनिया में रूस यूक्रेन युद्ध का ...