Breaking News

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने रमजान के दौरान मुस्लिम समुदाय से की ये अपील

कोरोना वायरस के कारण इस समय पूरे देश में लॉकडाउन है. लोगों से इस लॉकडाउन के दौरान घरों में रहने के लिए कहा जा रहा है. कोरोना वायरस के कहर और लॉकडाउन के बीच पवित्र रमजान का महीना शुरू हो गया है. रमजान के पाक महीने में तड़के सहरी और शाम को सूरज ढलने के बाद एक इफ्तार करते हैं. इसके अलावा मुस्लिम समुदाय के लोग रमजान में तरावीह की विशेष नमाज को सामूहिक रूप अदा करते हैं. मान्यता है कि रमजान के पाक महीने में अल्लाह अपने बंदों के लिए जन्नत के दरवाजे खोल देते हैं.

इस महीने मुस्लिम समुदाय के लोग 29 या 30 दिन रोजे रखते हैं और पांचों वक्त की नमाज अदा की जाती है. लेकीन कोरोना वायरस के कारण अब मुस्लिम धर्मगुरुओं से लेकर नेता और अभिनेता सभी ने लोगों से नमाज अपने घर में ही अदा करने की अपील कर रहे हैं.

इसी कड़ी में में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी अपील की है. असदुद्दीन ओवैसी ने अपील करते हुए कहा है कि लोगो मस्जिद में नमाज न अदा करें. क्योंकि शाम को 7 बजे के बाद कर्फ्यू लग जाती है. उन्होंने लोगों से अपील कि है कि लोग इसके साथ सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन जरुर करें

देशभर में रमजान के दौरान मुसलमानों अपील कर रहे हैं कि सभी नमाज घर में अदा करें. इसी कड़ी में दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट पर जामा मस्जिद बंद है. मस्जिद के इमाम मोहिबुल्लाह नदवी ने कहा, लोग अपने-अपने घरों पर नमाज़ पढ़ें और दुआ करें कि ये कोरोना इस रमज़ान के पवित्र महीने में खत्म हो जाए.

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत में ‘समावेशी आजीविका’ विस्तार के लिए ग्रामीण विकास मंत्रालय की J-PAL दक्षिण एशिया के साथ साझेदारी

• J-PAL दक्षिण एशिया भारतीय महिलाओं के नेतृत्व में विकास हेतु साक्ष्य-आधारित समाधान के लिए ...