Breaking News

पायलटों के आगे झुकी एयर इंडिया, मई के आखिर तक सभी कर्मचारियों को लगेगी वैक्सीन

पूरा देश इस समय कोरोना महामारी की चपेट में है. देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार को एयर इंडिया ने टीकाकरण को लेकर बड़ा फैसला किया. एयर इंडिया ने कहा कि वो इस महीने के अंत तक अपने सभी कर्मचारियों का टीकाकरण पूरा कर लेगी.

एयर इंडिया ने टीकाकरण करने का फैसला एयर इंडिया पायलट संघ ICPA की ओर से मिली कड़ी चेतावनी के बाद लिया है. पायलट संघ ने कहा था कि जब तक सभी कर्मचारियों खासतौर पर फ्लाइंग क्रू को कोरोना वैक्सीन नहीं लगेगी वो विमान नहीं उड़ाएंगे. इसके लिए पायलट संघ ने एयर इंडिया के परिचालन निदेशक आरएस. संधू को पत्र भेजा था.

पत्र में लिखा था कि फ्लाइंग क्रू को कोई हेल्थकेयर सपोर्ट नहीं है, ना ही कोई बीमा है और बड़े पैमाने पर कर्मचारियों के वेतन में कटौती की जा रही है. ऐसे में हम टीकाकरण के बिना अपने पायलटों की जिंदगी को खतरे में नहीं डाल सकते हैं. पायलट संघ संघ ने विमान चालकों और क्रू की समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी वित्तीय स्थिति पहले ही बिगड़ी हुई है, इसके बावजूद हम अपने सहयोगियों और उनके परिवारों को कवरेज देने के लिए प्रावधान कर रहे हैं क्योंकि हमारे काम पर जाने से अनजाने में परिवार वालों तक वायरस पहुंचने का खतरा है.

ICPA के मुताबिक यदि एयर इंडिया प्राथमिकता के आधार पर 18 साल से अधिक आयु के फ्लाइंग क्रू के लिए टीकाकरण शिविर लगाने में विफल रहती है, तो हम काम बंद कर देंगे. इस वक्त कई चालक दल के सदस्य कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं और वो ऑक्सीजन सिलेंडर पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...