Breaking News

कोविड-19 : लॉकडाउन के बीच एयरटेल ने बच्चों के लिए शिक्षा एवं मनोरंजन का सम्पूर्ण कंटेंट फ्री किया

लखनऊ। देश भर में चल रहे कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान माता-पिता बच्चों को घर में ही रखने की कोशिश कर रहे हैं। उन के इस प्रयास को कारगर करने के लिए भारती एयरटेल ने आज कहा कि यह सभी एयरटेल थैंक्स ग्राहकों के लिए किड्स कंटेंट लाइब्रेरी को बिलकुल मुफ्त उपलब्ध करा रही है। एयरटेल एक्सस्ट्रीम , प्रीमियम डिजिटल सामग्री के लिए भारत का पहला वीडियो नेटवर्क है, जो बच्चों के लिए शिक्षा और मनोरंजन से पूर्ण गुणवत्ता सामग्री की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। इसमें टीवी शो, शॉर्ट फिल्म, मूवी, कार्टून, डॉक्यूमेंटरीज, नर्सरी राइम्स और बहुत कुछ शामिल हैं।

एयरटेल थैंक्स ग्राहक स्मार्टफोन पर गूगल प्ले और एप्पलऐप स्टोर से एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप डाउनलोड कर के, एयरटेल एक्सस्ट्रीम हाइब्रिड एसटीबी के माध्यम से टीवी पर, और www.airtelxstream.in के माध्यम से पीसी पर एयरटेल एक्सस्ट्रीम का उपयोग कर सकते हैं। भारती एयरटेल के चीफ प्रोडक्ट अफसर आदर्श नायर का कहना है:जब तक हम घर के अंदर रहते हैं और सामाजिक दूरी बरक़रार रखते हैं, उस समय यह भी महत्वपूर्ण है कि बच्चों को उनकी शिक्षा और मनोरंजन के लिए सार्थक सामग्री उपलब्ध हो। आज, हम अपने एक्सस्ट्रीम प्लेटफॉर्म में एक किड्स चैनल शुरू कर रहे हैं और इसे अपने सभी मूल्यवान ग्राहकों को मुफ्त में दे रहे हैं। हमें उम्मीद है किइस से इस कठिन समय के दौरान कुछ जरूर राहत मिलेगी।”

एयरटेल एक्सस्ट्रीम पर बच्चों के लिए कुछ लोक प्रिय सामग्रियां जैसे बाल गणेश, लीफफ्रॉग: अमेजिंग एम्यूजमेंट अल्फाबेट पार्क, तूनपुर का सुपरहीरो, अलादीन, अकबर-बीरबल की कहानियां, द लेगो बैटमैन मूवी, आदि शामिल हैं। एयरटेल एक्सस्ट्रीम डिजिटल इंडिया के लिए विश्वस्तरीय डिजिटल एंटरटेन में टइको सिस्टम के निर्माण में एयरटेल के दृष्टिकोण का हिस्सा है और इसे नवीन उपकरणों और रोमांचक अनुप्रयोगों के माध्यम से ग्राहकों के लिए सुलभ बनाया गया है।

एयरटेल एक्सस्ट्रीम अपने साथ एक व्यापक एन्ट्राइंमेंट कैटलॉग लाता है जिसमें, सैकड़ों टीवी चैनल, अंग्रेजी, हिंदी और कई भारतीय भाषाओं में हजारों फिल्में और शो, लाखों गाने, और एक ही मंच पर सभी लोकप्रिय ओटीटी मनोरंजन ऐप तक पहुंच शामिल है। यह एक एकीकृत यूजर इंटर फेस के साथ ग्राहकों को उनकी पसंद की स्क्रीन पर इन सभी सामग्रियों के एक्सेस करने में सक्षम बनाता है जैसे, टीवी, पीसी और स्मार्टफोन।

About Samar Saleel

Check Also

कमाई के लिए तरस रही एलएसडी 2-दो और दो प्यार, जानें कैसा रहा बाकी फिल्मों का हाल

सिनेमाघरों में हाल ही में रिलीज हुई फिल्म एलएसडी 2 और दो और प्यार को ...