एयरटेल सेफ पे: डिजिटल रूप से भुगतान करने का सबसे सुरक्षित तरीका

लखनऊ। एयरटेल के ग्राहकों को ऑनलाइन भुगतान धोखाधड़ी की बढ़ती घटनाओं से बचाने के लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने आज’ एयरटेल सेफ पे’ लॉन्च किया है। यह भारत में डिजिटल भुगतान करने के लिए सबसे सुरक्षित तरीका है। ‘एयरटेल सेफ पे’ के साथ,एयरटेल के ग्राहक एयरटेल पेमेंट्स बैंक के माध्यम से यूपीआई या नेटबैंकिंग आधारित भुगतान कर सकते हैं। इससे उन्‍हें बिल्‍कुल भी यह चिंता नहीं होगी कि उनकी स्पष्ट सहमति के बिना उनके खाते से पैसों का लेनदेन किया जा रहा है।

एक भारत-प्रथम नवाचार, ‘एयरटेल सेफ पे’ एयरटेल की ‘टेल्को एक्सक्लूसिव’नेटवर्क इंटेलिजेंस कीशक्तिका लाभ उठाता है ताकि भुगतान सत्यापन की एक अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई जा सके। इसमें उद्योग के टू-फैक्टर-ऑथेन्टिफिकेशन के नियम की तुलना में एक लेयर की ज्यादा सुरक्षा दी गई है। यह ग्राहकों को संभावित धोखाधड़ी जैसे फ़िशिंग, चोरी किए गए क्रेडेंशियल या पासवर्ड के अलावा फोन क्लोनिंगसे बचाने के लिए उच्च स्तर की सुरक्षा प्रदान करता है। विवरण के लिए https://www.airtel.in/bank/safe-pay पर जाएं।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के एमडी और सीईओ अनुब्रत बिस्वास कहते हैं, “ जैसे-जैसे डिजिटल पेमेंट आदर्श बन रहे हैं, खासकर महामारी के बाद की दुनिया में, वैसे ही हमें उन धोखाधड़ी की चुनौतियों को भी हल करना होगा, जो तेज़ी से बढ़ रही हैं।हम इस अनूठी क्षमता को बाजार में लाने के लिएएयरटेलकीकोर टेल्कोताकत का लाभ उठाकर खुश हैं, जो यह सुनिश्चित करता है कि हमारे ग्राहकों का उनके लेनदेन पर पूरा नियंत्रण हो। यह सुरक्षा को सर्वोपरि बनाकर भारतीय डिजिटल भुगतान स्थान में एक नया मानदंड स्थापित करता है।”

‘एयरटेल सेफ पे’ का उपयोग करके, एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहक लाखों व्यापारियों, ऑनलाइन रिटेल विक्रेताओं और यूटिलिटीज में सुरक्षित डिजिटल भुगतान कर सकते हैं और यहां तक कि पैसे भी भेज सकते हैं । ग्राहक एयरटेल थैंक्स एप के जरिए सिर्फ एक वीडियो कॉल करके एयरटेल पेमेंट्स बैंक में कुछ मिनट में खाता खोल सकते हैं। इसके बाद वे पूरी तरह से सुरक्षित डिजिटल भुगतान के फायदों का आनंद ले सकते हैं।

Loading...

भारती एयरटेल के मुख्य उत्पाद अधिकारी आदर्श नायर कहते हैं, “एयरटेल सेफ पे कंपनी का एक और नवाचार है, जहां हमारे सुरक्षित नेटवर्क और विश्वस्तरीय डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म काएक अद्वितीय बाज़ार समस्या को हल करने के लिए संयोजन किया गया है। एयरटेल मेंहम अपने उपयोगकर्ताओं को सबसे सुरक्षित डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म की पेशकश करने और यह सुनिश्चित करने का बीड़ा उठा रहे हैं कि ग्राहक हमेशा बिना चिंता के नियंत्रित लेन-देन कर सकें।”

ऐसे काम करता है ‘एयरटेल सेफ पे’

‘एयरटेल सेफ पे’ पूरी तरह से निशुल्‍क है और इसे एयरटेल थैंक्स एप की होम स्क्रीन या बैंकिंग सेक्शन में जाने के बाद कुछ स्टेप्स अपनाकर आसानी से एक्टिवेट किया जा सकता है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

इन लोगों टैक्स में छूट देने की तैयारी में सरकार, कहा- 31 मार्च तक साफ करें स्थिति

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते विदेश में फंसे हुए ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *