Breaking News

NCP की बैठक से अचानक बाहर निकल गए अजीत पवार, वजह जानकर चौक उठे लोग

सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष बनाने की घोषणा के साथ ही शरद पवार की पार्टी में बगावत की बू आने लगी है। जिस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के गन्ना बेल्ट में पार्टी के ‘नट-एंड-बोल्ट्स’ मैन के रूप में जाने जाने वाले अजीत पवार को दरकिनार कर दिया गया, उससे वह जल्द ही बाहर निकाल गए। उन्होंने पार्टी के नए नवेले कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल को बधाई तक नहीं दी। हालांकि, एनसीपी ने किसी भी बगावत से साफ इनकार कर दिया है।

दिल्ली के रैन बसेरा में धर्मांतरण का खेल उजागर, पुलिस ने मोहम्मद कलीम नाम के एक युवक को किया गिरफ्तार

NCP की बैठक से अचानक बाहर निकल गए अजीत पवार

एनसीपी ने कहा, ”अजीत पवार के पास पहले से ही महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में जिम्मेदारियां हैं। जयंत पाटिल पर भी पार्टी की जिम्मेदारी थी। प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले की पार्टी में कोई भूमिका नहीं थी, इसलिए अब उन्हें ये जिम्मेदारियां दी गई हैं। इस बात में एक फीसदी भी सच्चाई नहीं है कि अजीत पवार नाराज हैं।”

एनसीपी में कई विधायक ऐसे भी हैं, जो अजीत पवार में आस्था रखते हैं। इन विधायकों ने अजीत पवार के समर्थन में एनसीपी प्रमुख के समक्ष बंद कमरे में शक्ति प्रदर्शन भी किया था। इसके बाद शरद पवार ने नाटकीय रूप से अपनी रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी। कई लोगों ने इस कदम को एक पैंतरेबाज़ी के रूप में देखा।

एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने कहा, “अजीत पवार विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में अपनी जिम्मेदारियों को निभाना जारी रखेंगे। 2024 के लोकसभा चुनावों के साथ-साथ बाद के विधानसभा चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।”

प्रफुल्ल पटेल को बधाई में शब्द कहे बिना ही अजीत पवार कार्यक्रम से बाहर निकल गए। यह पूरी घटना भले ही दिल्ली में हुई है, लेकिन बवाल मुंबई में मचा हुआ है। आपको बता दें कि अजीत पवार ने नवंबर 2019 में उस समय सनसनी पैदा कर दी थी, जब उन्होंने देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने के लिए बीजेपी के साथ हाथ मिलाया था। विद्रोह समाप्त हो गया और वह एनसीपी में वापस आ गए। हालांकि, उनकी बेचैनी के बारे में अटकलें जारी रहीं।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...