Breaking News

दिल्ली के रैन बसेरा में धर्मांतरण का खेल उजागर, पुलिस ने मोहम्मद कलीम नाम के एक युवक को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। ब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के रैन बसेरा में धर्मांतरण का खेल उजागर हुआ है। लेकिन इस मामले के सामने आने के बाद इस पर सियासत भी शुरू हो गई है। दिल्ली बीजेपी के नेताओं ने इस मुद्दे पर सीधे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घेरा है।

👉अवैध खनन पर एसडीएम सीओ ने की कार्यवाही, एक जेसीबी व सात मिट्टी भरे ट्रेक्टर ट्राली किये सीज

दिल्ली के रैन बसेरा में धर्मांतरण का खेल उजागर

इस मामले में पुलिस ने मोहम्मद कलीम नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है। दिल्ली बीजेपी का दावा है कि कलीम ने संजीव नाम के एक शख्स को अब्बास बनने के लिए उसपर दबाव बनाया है। इस मुद्दे को लेकर दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने सीधे अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है।

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, ‘अरविंद केजरीवाल सरकार के एक नये खेल का पर्दाफाश दिल्ली पुलिस ने किया है। दिल्ली के रैन बसेरों में किस तरह से हिंदुओं का धर्मांतरण कर उन्हें मुसलमान बनाने की साजिश की जा रही है उसपर एक मुकदमा दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया है।

👉जीजा की हत्या के आरोप में साला हुआ गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि मोहम्मद कलीम मटिया महल का रहता था। डीसीपी (सेंट्रल), संजय कुमार सेन ने धर्मांतरण कराने का दबाव बनाने से संबंधित इस मुद्दे पर कहा है कि ऐसा मामला सामने आया है हमारे पास। तीन लोगों ने शिकायत दी थी और चूकि यह मामला धर्मांतरण से जुड़ा हुआ था इसलिए हमने तुरंत संज्ञान लेकर उनका बयान लिया और केस दर्ज कर लिया। केस दर्ज करने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी ने बीटेक किया है और उसे घर से निकाल दिया गया था। डीसीपी ने बताया कि उसने नौकरी छोड़ दी थी। रैन बसेरे में वो क्यों रह रहा था इसकी भी जांच की जा रही है। डीसीपी ने कहा कि उसके मोबाइल से जिस तरह की संदेहास्पद सामान मिली है उसकी भी तफ्तीश की जाएगी। आरोपी के बैकग्राउंड की भी जांच की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कुछ मदरसों के संचालकों के ये संपर्क में था और रशीद काटने वाली बुकलेट इसके पास से बरामद की गई है। इसके मोबाइल से यह पता चला है कि यह कुछ धार्मिक संगठनों के संपर्क में रहा है और उसकी भी जांच की जा रही है।

👉नई पार्टी की अटकलों के बीच सचिन पायलट ने किया ऐसा, देख नेताओ के उड़े होश

हैरानी की बात यह है कि केजरीवाल सरकार के मंत्री हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करते हैं। हमें जानकारी मिली है कि कलीम नाम के शख्स ने संजीव का धर्मांतरण कर उसे अब्बास बनाने की कोशिश की और जब उसने मुकदमा दर्ज किया तब पता चला कि और भी कई लोगों पर दबाव बनाया जा रहा था।

आखिर इसके पीछे कौन है। यह रैन बसेरा तो दिल्ली सरकार का है ना? इसके पीछे कौन है? उनकी क्या जिम्मेदारी थी? जो सरकार खुद हिंदू धर्म विरोधी हो और लव जिहाद को संरक्षण देती हो उससे और उम्मीद भी क्या कर सकते हैं। हम दिल्ली पुलिस से मांग करते हैं मोहम्मद कलीम के साथ-साथ उनलोगों का भी पता लगाया जाए जो इस पूरे खेल के पीछे हैं।’

About News Room lko

Check Also

वास्तुकला संकाय में “सोने की चिड़िया” का मंचन हुआ

• “भारत रंग महोत्सव” के 25 वें वर्ष के उपलक्ष्य में “जन भारत रंग” का ...