Breaking News

इण्टरनेशनल पेन्टिंग प्रतियोगिता में एजला फातिमा को ‘प्राइड ऑफ प्लेस’ का खिताब

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, स्टेशन रोड कैम्पस की कक्षा-9 की प्रतिभाशाली छात्रा एजला फातिमा ने इन्स्टीट्यूट फॉर कैरियर स्टडीज के तत्वावधान में आयोजित इण्टरनेशनल पेन्टिंग प्रतियोगिता में ‘प्राइड ऑफ प्लेस’ का खिताब अर्जित कर राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है।

अध्यात्म और एडवेंचर के लिए डेवलप होगा छान पत्थर दरी जलप्रपात

एंजिला द्वारा ‘डायवर्सिटी’ थीम पर बनाई गई पेन्टिंग को आईसीएस कैलैण्डर-2023 में ‘प्राइड ऑफ प्लेस’ से नवाजा गया है, जो कि अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ चयनित 12 प्रविष्टियों में शामिल है। इस कैलेण्डर को देश-दुनिया के विभिन्न प्रतिष्ठित विद्यालयों में भेजा जायेगा। इस इण्टरनेशनल पेन्टिंग प्रतियोगिता में भारत, बांग्लादेश, सिंगापुर एवं मिडिल ईस्ट के देशों के 215 से अधिक प्रतिष्ठित विद्यालयों के हजारों छात्रों ने प्रतिभाग किया।

एजला फातिमा को ‘प्राइड ऑफ प्लेस’ का खिताब

अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की इस पेन्टिंग प्रतियोगिता में सीएमएस छात्रा एजला ने अपनी पेन्टिंग के माध्यम से सृजनात्मक क्षमता, रचनाशीलता, कलात्मक उत्कृष्टता एवं अभिव्यक्ति क्षमता का अभूतपूर्व उदाहरण प्रस्तुत किया है तथापि आने वाले समय में अपनी प्रतिभा के दम पर देश का नाम रोशन करने का संदेश दिया है। सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने सीएमएस छात्रा की उपलब्धि पर बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...