Breaking News

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने किया रक्तदान

लखनऊ। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद लखनऊ महानगर के मेडिविजन आयाम के द्वारा विश्व कैंसर दिवस एवं चौरी चौरा आंदोलन के शताब्दी वर्ष के अवसर पर विश्व विद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर का शुभारंभ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत सह संपर्क प्रमुख डा. राकेश द्विवेदी महानगर अध्यक्ष डा. मंजुला उपाध्याय राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अपर्णा मिश्रा महानगर मेडिविजन आयाम सह संयोजक गरिमा सिंह विभाग संगठन मंत्री अंशुल श्रीवास्तव ने माँ सरस्वती व विवेकानंद के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया।

इस अवसर पर गरिमा सिंह ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही एक सशक्त छात्र शक्ति के निर्माण के माध्यम से समाज परिवर्तन के लिए प्रयासरत है। समाज में एक जागरुक छात्र संगठन होने के नाते हमारी जिम्मेदारी है कि समाज की आवश्यकताओं में अपना सहयोग दें। इसी क्रम में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है ताकि जरुरत मदों को समय पर रक्त मिल सके।

अपर्णा मिश्रा ने कहा कि परिषद वर्ष भर ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करता रहता है जिससे समाज में जागरुकता बनी रहे और साथ ही साथ विद्यार्थीयों में समाज व देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी का अहसास हो सके।

डा. मंजुला उपाध्याय ने बताया कि आज रक्तदान शिविर में 36 विद्यार्थीयों व शिक्षकों ने रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अपने मेडिविजन आयाम के तहत आगे भी रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन करता रहेगा।

इस दौरान प्रांत संगठन मंत्री घनश्याम शाही, प्रांत संयोजक रोहित सिंह, सत्यम मिश्रा, अंशु सिंह, अभिमन्यु प्रताप सिंह, जयव्रत राय, अंकुश आजाद, गरिमा उप्रेती, अपूर्व द्विवेदी, अनंत पांडे, राजशेखर सिंह, अर्जुन सिंह चौहान, अनुज श्रीवास्तव, शुभम सिंह आदि कार्यकर्ता और विद्यार्थी उपस्थित रहे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...