Breaking News

अखिलेश यादव ने सभी कार्यकारिणी और प्रकोष्ठ को किया भंग, लोकसभा उपचुनाव में मिली हार के चलते लिया फैसला

Uttar Pradesh: समाजवादी पार्टी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है.  लोकसभा उपचुनाव में दोनों सीटें हारने के बाद SP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी की सभी इकाइयों को भंग कर दिया है. उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष को छोड़कर बाकी सभी कमेटियों को भंग कर दिया है।

अखिलेश यादव के निर्देश पर जिन कमेटियों को तत्काल प्रभाव से भंग किया गया है, उसमें पार्टी के सभी युवा संगठनों, महिला सभा के साथ अन्य सभी प्रकोष्ठों के राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष,जिला अध्यक्ष, राष्ट्रीय, राज्य, जिला कार्यकारिणी को सस्पेंड कर दिया है।

पार्टी कार्यपरिषद के सम्मेलन के बाद नए सिरे से कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा। खबर के अनुसार, पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन अगस्त के अंतिम सप्ताह अथवा सितंबर महीने में होगा। मालूम हो कि विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से ही कार्यकारिणी भंग करने की संभावना जताई जा रही थी।

उस समय तो यह भंग नहीं की गई, लेकिन लोकसभा उपचुनावों में हार के बाद इन्हें भंग कर दिया गया।समाजवादी पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से दी गई है. पार्टी के अकाउंट से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि प्रदेश के अध्यक्ष को छोड़कर पार्टी के सभी अन्य संगठन, प्रकोष्ठों और जिला कार्यकारिणी कों भंग कर दिया गया है.

About News Room lko

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...