Breaking News

मृत सब इंस्पेक्टर रश्मि यादव के परिवार से मिलकर अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री की जाति पर कही ये बड़ी बात

22 अप्रैल 2022 को अमेठी जनपद के मोहनगंज थाना में तैनात सब इंस्पेक्टर महिला हेल्पडेस्क प्रभारी कु0 रश्मि यादव का शव संदिग्ध परिस्थितियों में थाना परिसर में बने सरकारी आवास के कमरे में फंदे से लटका मिला था।

उत्तर प्रदेश। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने, रविवार को, मृत सब इंस्पेक्टर रश्मि यादव के परिवार से लखनऊ जनपद के गोंसाईंगज क्षेत्र के मलौली गांव स्थित आवास में जाकर भेंट की। उन्होंने शोक संवेदना व्यक्त कीं और साथ में दारोगा रश्मि यादव के चित्र पर माल्यार्पण किया।

सपा प्रमुख ने शोक संवेदना व्यक्त कीं और साथ में दारोगा रश्मि यादव के चित्र पर माल्यार्पण किया

22 अप्रैल 2022 को अमेठी जनपद के मोहनगंज थाना में तैनात सब इंस्पेक्टर महिला हेल्पडेस्क प्रभारी कु0 रश्मि यादव का शव संदिग्ध परिस्थितियों में थाना परिसर में बने सरकारी आवास के कमरे में फंदे से लटका मिला था।

अखिलेश यादव ने कहा है कि अमेठी में पिछड़ी जाति की एक महिला सब इंस्पेक्टर को तथाकथित प्रभुत्ववादी जाति के पुलिस अधिकारियों द्वारा जातिगत मानसिक उत्पीड़न के बाद, जिस तरह आत्महत्या करने पर बाध्य होना पड़ा वह बेहद दुःखद एवं निंदनीय घटना है। उन्होंने कहा कि माननीय न्यायालय तत्काल संज्ञान ले और दोषियों को निलम्बित कर जांच बिठाए।

मृत सब इंस्पेक्टर रश्मि यादव के परिवार से मिले अखिलेश यादव

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मीडिया से कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जाति के लोग एक कोने से दूसरे कोने तक बैठे हैं और वही अन्याय कर रहे हैं। पुलिस दबाव में है उसका राजनीतिक इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कानून व्यवस्था का सारा ढांचा बर्बाद कर दिया है।

अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री की जाति पर कही बड़ी बात

सपा प्रमुख ने कहा कि मेहनत से परीक्षा पास करके रश्मि यादव को नौकरी मिली थी। वह जनता की सेवा करना चाहती थी। उसका आत्महत्या करना दुःखद है। जो जानकारी मिली है उसके अनुसार थाने पर काफी राजनीतिक दबाव में काम करना पड़ रहा था। एक विशेष जाति का होने से उस पर अतिरिक्त दबाव पड़ता था।

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी पीड़ित परिवार को विधिक मदद देगी। रश्मि को न्याय मिलना चाहिए। वह जातिवादी मानसिकता का शिकार बनी।

अखिलेश यादव ने कहा कि इलाहाबाद में एक परिवार में हत्या की दुःखद घटना हुई लेकिन पुलिस सो रही है। अयोध्या में पांच वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा लोकतंत्र की हत्या कर रही है। उसके अन्याय और विपक्ष की आवाज को बुलडोजर से दबाने के मामले विधानसभा में उठाए जाएंगे। भाजपा राज में हिरासत में मौतें, फर्जी एनकाउन्टर बड़े पैमाने पर हुए है। पत्रकारों को भी डराया जा रहा है। भाजपा राज में गैंग बनाकर लोगों को अपमानित करने का काम हो रहा है।

इस शोक संतप्त अवसर पर, अखिलेश यादव के साथ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी, प्रो0 सुधीर पवार तथा लखनऊ समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष जयसिंह जयंत भी उपस्थित रहे।

About reporter

Check Also

गंगोश्री हॉस्पिटल में दो दिवसीय स्वास्थ्य कैम्प, निःशुल्क परामर्श एवं जाँच का आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Tuesday, May 24, 2022 वाराणसी। गंगोश्री ...