Breaking News

सपा के पूर्व मंत्री मुख्तार अनीस की प्रथम पुण्यतिथि पर अखिलेश यादव ने दी पुष्पांजलि

पुष्पांजली अर्पित समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी आंदोलन से मुख्तार अनीस का जीवन भर जुड़ाव रहा। वे किसानों-नौजवानों की आवाज बुलन्द करते रहे।

लखनऊ। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को सीतापुर के समाजवादी नेता और पूर्व मंत्री मुख्तार अनीस की प्रथम पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की है। इस अमौक़े पर उन्होंने कहा कि छात्र जीवन से उनके संघर्ष का प्रेरणादायक इतिहास रहा है।

पुष्पांजली अर्पित समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी आंदोलन से मुख्तार अनीस का जीवन भर जुड़ाव रहा। वे किसानों-नौजवानों की आवाज बुलन्द करते रहे। मुख्तार अनीस सीतापुर से चार बार विधायक, एक बार सांसद तथा स्वास्थ्य मंत्री भी रहे थे। इस अवसर पर, उनके पुत्र ज़हीर अब्बास और पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी भी मौजूद थे।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनपद अम्बेडकरनगर के वरिष्ठ समाजवादी नेता शैलेन्द्र यादव (82वर्ष) के निधन पर गहरा शोक जताते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है। स्व. शैलेन्द्र यादव ने भारतीय क्रांति दल, लोक दल, जनता दल एवं समाजवादी पार्टी के प्रति हमेशा समर्पित कार्यकर्ता के रूप में काम किया। उनके निधन से पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है।

About reporter

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...