Breaking News

भाजपा राज में सरकारी व्यवस्था में व्यापक स्तर पर फैला भ्रष्टाचार जनता त्रस्त: अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा राज में सरकारी व्यवस्था में व्यापक स्तर पर फैले भ्रष्टाचार की वजह से जनता बुरी तरह त्रस्त है। महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ दी है। उत्तर प्रदेश में नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। जानबूझकर परीक्षाओं के पेपर लीक कराए जाते हैं ताकि उनके परिणाम नहीं आएं और युवाओं को नौकरियों से वंचित रखा जा सके। समाजवादी पार्टी अन्याय और गैर-बराबरी के खिलाफ डॉ. लोहिया और डॉ. अम्बेडकर की विचारधारा से प्रेरणा लेकर संघर्षरत है।

अखिलेश यादव बुधवार को सैकड़ों कार्यकर्ताओं से पार्टी मुख्यालय लखनऊ में मिले और सरकारी उत्पीड़न सम्बंधी उनकी शिकायतों को सुना। उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में निर्दोश लोगों को फंसाया जा रहा है। पुलिस और प्रशासन की मिली भगत से समाजवादी नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है।

जिला पंचायत के चुनावों की तरह स्थानीय प्राधिकरण क्षेत्र से विधान परिशद के प्रत्याशी समाजवादियों को तथा उनके समर्थकों को हर तरह से डराया धमकाया जा रहा हैं। उन्हें अपना नामांकन पत्र भी नहीं जमा करने दिया गया। श्री यादव ने कहा कि भाजपा पूंजीपतियों के हितों की संरक्षक पार्टी है। जब राज्य में विधानसभा चुनाव होने थे तब डीजल-पेट्रोल, रसोईगैस के दामों पर नियंत्रण रहा, चुनाव खत्म होते ही इन सबके दाम बढ़ गए है। इससे जनता बुरी तरह त्रस्त है। घरेलू अर्थव्यवस्था अस्तव्यस्त हो गई है।

अखिलेश यादव ने कहा भाजपा राज में सरकार ने पेट्रोल से लोगों को लूटा अब अपराधीतत्व पेट्रोल पम्प वालों को लूटने में प्रशिक्षित हो गए है। भाजपा सरकार का अभिनंदन करते हुए अपराध की नई घटनाएं रोज ही सुर्खियां बना रही है। महिलाओं की इज्जत सुरक्षित नहीं। सम्मान का आडम्बर करने वाली भाजपा सरकार के समय सफाई कर्मियों की कार्य सुरक्षा के लिए कुछ नही किया गया। श्री यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अधीन 34 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को अधूरी भर्ती पूरी होने का इंतजार है। प्रदेश के विभिन्न विभागों में एक लाख पद खाली पड़े है। अस्पतालों में डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ तक नहीं है। अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी संघर्ष से कभी मुंह नहीं मोड़ते हैं। विधानसभा चुनावों में भाजपा ने सरकारी मशीनरी का खूब दुरूपयोग किया और धांधली की। लेकिन हमें निराश होने की जरूरत नहीं है। कार्यकर्ता अभी ईमानदारी से समाजवादी पार्टी की मजबूती के लिए जुट जाएंगे तो कल हमारा होगा। भविष्य में भाजपा का सूपड़ा साफ होना तय है।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...