Breaking News

सपा-बसपा गठबंधन : अखिलेश यादव ने कहा कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने में जुटें

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान कहा कि वो अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में जाकर लोकसभा चुनाव-2019 में सपा-बसपा गठबंधन की जीत का माहौल बनाने में जुट जाएं। जो भी प्रत्याशी घोषित हो उसका पूरी निष्ठा और एकजुटता से समर्थन और सहयोग करें।

भाजपा लोगों को बहकाने की कला में दक्ष

अखिलेश यादव ने यादव ने कहा है कि हमें हर बूथ पर संघर्ष करना है। भाजपा षडयंत्रकारी पार्टी है। समाज में फूट डालने और समाज में जह़र फैलाने में उसको महारत हासिल है। लोगों को बहकाने और भटकाने की कला में वह दक्ष है। हर समाजवादी कार्यकर्ता को भाजपा की साजिशों के खिलाफ लोगों को जागरूक करना है और जनता के बीच भाजपा का पर्दाफाश भी करना है।

पांच सालों में 50 हजार से ज्यादा किसान आत्महत्या

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने देश को बर्बाद कर दिया है। किसान बेहाल है। उसका न तो कर्ज माफ हुआ है और नहीं उसकी आय दुगनी हुई है। बीते पांच सालों में 50 हजार से ज्यादा किसान आत्महत्या कर चुके है। नौजवानों के लिए दो करोड़ नौकरियां देने का भाजपा का वादा भी कोरा वादा ही साबित हुआ है। नौजवानों के लिए नौकरियों के रास्ते बंद हो गए हैं। नोटबंदी और जीएसटी से व्यापार चैपट है। कई उद्योग बंद हो गए हैं। बेकारों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

60 प्रतिशत धन केवल 9 परिवारों के पास

उन्होंने कहा भाजपा राज में देश की अर्थव्यवस्था का बुरा हाल है। मंहगाई की मार से लोग त्रस्त है। भ्रष्टाचार में लगातार वृद्धि हो रही है। पिछड़ों, गरीबों, दलितों के प्रति भाजपा का रवैया पूर्णतया संवेदनहीन है। आरक्षण समाप्त करने की साजिशें हो रही हैं। देश का 60 प्रतिशत धन केवल 9 परिवारों के पास पहुंच गई है। समाज का हर वर्ग असंतुष्ट और आक्रोशित है। श्री यादव ने कहा कि जनता भाजपा की कुनीतियों से ऊबी हुई है। अब तक न तो उसके वादे पूरे हुए हैं और नहीं जनहित की कोई योजना भाजपा सरकारें लागू कर सकी हैं। 2019 के चुनावों से जनता को यह मौका मिलेगा कि वह अपने वोट से जनविरोधी, वादाखिलाफ भाजपा का तख्ता पलट दें। इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कार्यकर्ता दिन-रात एक कर दें।

About Samar Saleel

Check Also

मुख्तार के वकील ने एफआईआर दर्ज करने की दी तहरीर, सीसीटीवी सुरक्षित रखने की मांग की

माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के 24 घंटे के भीतर ही उनके वकील ने बाराबंकी ...