Breaking News

EVM प्रकरण में फर्जी मुकदमा लगाकर जेल भेजे गये सपा कार्यकर्ताओं को अखिलेश यादव करेंगे एक-एक लाख का आर्थिक सहयोग

वाराणसी। लोकतंत्र की रक्षा हेतु पिछले दिनों मार्च को पहाड़िया के ईवीएम (EVM) प्रकरण में जिला प्रशासन द्वारा फर्जी मुकदमा लगाकर जेल भेजे गये सपा कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक-एक लाख रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है, जो जल्द ही शहर दक्षिणी के पूर्व विधान सभा प्रत्याशी रहे किशन दीक्षित सभी सपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को सहयोग राशि सौपेंगे। छः माह पूर्व मतगणना के दौरान ईवीएम मशीन को स्ट्रांग रूम से निकालकर बाहर किसी अन्य जगह पर ले जाने का सपा कार्यकर्ताओं ने पुरज़ोर विरोध किया था।

जिस पर सार्वजनिक रूप से इलेक्ट्रानिक मीडिया व चैनल पर कहा गया था कि ईवीएम मशीनों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के पहले सभी राजनीतिक दलों या उनके प्रत्याशियों व उनके प्रतिनिधियों को सूचना दिया जाना आवश्यक है। लेकिन ऐसा नहीं किया गया, यहाँ पर जिला प्रशासन से भारी चूक हुई है। उन्होंने कहा था कि इसकी जाँच कराकर दोषी अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। लेकिन बाद में इसके विपरीत सपा कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकदमें लगाकर जिला कारागार में बंद कर दिया गया।

पराड़कर भवन में पत्रकार वार्ता में शहर दक्षिणी विधान सभा के पूर्व प्रत्याशी किशन दीक्षित ने मीडिया के लोगों को बताया कि BJP सरकार राजनीति द्वेषपूर्ण भावना से ग्रसित होकर अनर्गल सपा कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकदमे लगाकर जेल के सिकंजे में भेजने का कार्य किया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव जिला कारागार में सपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात किये थे। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जिला कारागार से वापस लखनऊ लौटते हुए सपा जिलाध्यक्ष सुजित यादव लक्कड़ एवं दक्षिणी विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी किशन दीक्षित से सभी कार्यकर्ताओं के बारे में जानकारी ली थी।

इसके पश्चात किशन दीक्षित ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से अनुरोध किया था कि जिला कारागार में ऐसे कार्यकर्ता बंद है जो आर्थिक रूप से एकदम कमजोर है एवं जमानत कराने में असमर्थ है। न्यायिक सहयोग के लिए आर्थिक मदद की आवश्यकता महसूस हो रही है। किशन दीक्षित के अनुरोध पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ईवीएम प्रकरण में बंद सपा कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को एक-एक लाख रूपए की आर्थिक सहयोग करने के लिए किशन दीक्षित को लखनऊ बुलाकर चेक सौपा।

किशन दीक्षित ने बताया कि ईवीएम प्रकरण में बंद सभी कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को चेक के माध्यम से एक-एक लाख रूपये का सहयोग राशि जल्द ही उपलब्ध करा दी जाएगी। पत्रकार वार्ता में सपा जिलाध्यक्ष सुजीत यादव लक्कड़ पहलवान एवं सपा महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा, दक्षिणी विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी किशन दीक्षित, उत्तरी विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी अशफाक अहमद “डब्लू” व कैन्ट विधानसभा की पूर्व प्रत्याशी पूजा यादव उपस्थित थी।

रिपोर्ट- जमील अख्तर

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय के 06 छात्रों का 4 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर हुआ प्लेसमेंट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संकाय के प्लेसमेंट सेल ...