Breaking News

मिशन 2024 के लिए अखिलेश यादव करेगे ये काम , शुरू की तैयारी

मिशन 2024 के लिए ताना-बाना बुनने में जुटे अखिलेश यादव कोलकाता में इसके लिए रणनीति तय करेंगे। सपा की नवगठित कार्यकारिणी की बैठक भी कोलकाता में होने जा रही है। यहां राष्ट्रीय राजनीति में भाजपा के खिलाफ बन रहे मोर्चे में सपा अपनी भूमिका भी तय करेगी।

इस बैठक में राजनीतिक व आर्थिक प्रस्ताव पास होंगे। मुलायम सिंह के गुजर जाने के बाद यह पहली बैठक होगी। साथ ही लंबे समय बाद शिवपाल यादव राष्ट्रीय कार्यकारिणी के मंच पर दिखेंगे। सपा अध्यक्ष ने हाल में अपने चाचा शिवपाल यादव को साथ लेते हुए राष्ट्रीय महासचिव बनाया है। कोलकाता में सपा की यह छठी कार्यकारिणी बैठक है। वर्ष 1992 में सपा की स्थापना के बाद मुलायम सिंह ने पार्टी की पहली कार्यकारिणी की बैठक यहीं की थी। इसके बाद मुलायम सिंह दूसरी बार सीएम बन गए।

इस अहम बैठक में पार्टी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों व मुद्दों पर चर्चा करेगी। उसका सारा फोकस इसी पर रहेगा लेकिन दूसरे राज्यों में सहयोगी दलों को समर्थन देगी। इसके अलावा भाजपा को रोकने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर बनने जा रहे गठबंधन को लेकर भी वह अपनी भूमिका तय करेगी। अभी सपा ने प्रधानमंत्री पद के विपक्षी दावेदारों में किसी के नाम का समर्थन नहीं किया है। अखिलेश पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से विपक्षी एका के मुद्दे पर चर्चा कर चुके हैं।

About News Room lko

Check Also

बच्चों में चारित्रिक गुणों का विकास करें शिक्षक व अभिभावक: किरन बाला चौधरी

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर प्रथम कैम्पस द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का भव्य आयोजन ...