Breaking News

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक ने नई दिल्‍ली में सांसदों के साथ बैठक कर किए जा रहे विकासात्मक कार्यों की दी जानकारी

नई दिल्ली। उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने आज 17 (नवम्बर) नई दिल्‍ली में उत्‍तर रेलवे के दिल्‍ली मंडल के क्षेत्राधिकार में आने वाले निर्वाचन क्षेत्रों के लोकसभा एवं राज्‍यसभा सांसदों के साथ एक बैठक की।बैठक का आयोजन रेलमंत्री अश्‍विनी वैष्‍णव द्वारा देश में बेहतर सेवाएं उपलब्‍ध कराने के लिए जनता के सुझावों और परामर्शों को क्षेत्रीय रेलों के महाप्रबंधकों तक पहुंचाने के लिए एक आवश्‍यक कदम के रूप में किया गया। यह बैठक उत्‍तर रेलवे के दिल्‍ली मंडल के क्षेत्राधिकार में आने वाले प्रत्‍येक संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में रेलवे से जुड़ी समस्‍याओं का जन-प्रतिनिधियों के साथ समाधान करने के लिए आयोजित की गई थी।

बैठक में सांसदगण (लोकसभा) राजेन्‍द्र अग्रवाल, डॉ अरविन्‍द कुमार शर्मा, रमेश चन्‍द्र कौशिक, मनोज कुमार तिवारी, बृजेन्‍द्र सिंह, नायब सिंह, श्रीमती सुनीता दुग्‍गल, प्रदीप कुमार चौधरी और सांसदगण (राज्‍यसभा ), नारायण दास गुप्‍ता, रामचंद्र जांगड़ा, कृष्‍ण लाल पँवार और दिल्‍ली मण्‍डल के क्षेत्राधिकार में आने वाले विभिन्‍न निर्वाचन क्षेत्रों के सांसदों के 12 प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम का प्रारंभ करते हुए सर्वप्रथम उप महाप्रबंधक (सामान्य), सत्य प्रकाश सिंह द्वारा स्वागत संबोधन प्रस्तुत किया गया एवं सांसदों से अधिकारियों का परिचय कराया गया। तदोपरांत महाप्रबंधक ने उत्तर रेलवे की एक समग्र तस्वीर प्रस्तुत करते हुए दिल्‍ली मंडल के परिक्षेत्र में उत्तर रेलवे द्वारा चलाई जा रही विभिन्न विकासात्मक गतिविधियों, परियोजनाओं तथा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न किये जाने की दिशा में होने वाली प्रगति से अवगत कराया। तत्‍पश्‍चात, उन्‍होंने नई पहलों के संबंध में भी सबको आवश्यक जानकारियों से अवगत कराया।

महाप्रबंधक ने कहा कि उत्तर रेलवे, निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर है एवं जन प्रतिनिधियों द्वारा प्रदान किया जाने वाला मार्गदर्शन एवं परामर्श हमारे लिए अत्यंत प्रासंगिक एवं प्रेरणाप्रद रहता है। इस अवसर पर दिल्‍ली मंडल के मंडल रेल प्रबन्धक, डिम्‍पी गर्ग ने दिल्‍ली मंडलों की विकासात्मक गतिविधियों का एक प्रेजेंटेशन भी प्रस्तुत किया।

सांसदों और उनके प्रतिनिधियों ने गाड़ियों के अतिरिक्त स्टॉपेज, नई ट्रेनें चलाने, यात्री सुविधाओं में वृद्धि, स्टेशनों पर सुविधाओं के विकास, उचित स्वच्छता जैसी मांगों को भी सामने रखा तथा रेलवे द्वारा संरक्षित, सुरक्षित एवं समयबद्ध रेल परिचालन करते हुए समस्त विकास कार्यों तथा परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा के अन्दर उच्च गुणवत्ता के साथ संपन्न करने की अपेक्षा की।

बैठक बहुत ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुई। इस अवसर पर सभी प्रमुख विभागाध्यक्ष, संभागीय एवं अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे। सभी सांसदों और प्रतिनिधियों ने बैठक के आयोजन की सराहना की और कहा कि यह बैठक रेलवे के सक्रिय योगदान से क्षेत्र के विकास में बहुत प्रभावी साबित होगी।

आशुतोष गंगल ने संसद सदस्यों को आश्वासन दिया कि उत्तर रेलवे सांसदों द्वारा उठाये गये मामलों का जल्द से जल्द समाधान करने का प्रयास करेगा।

उन्होंने आगे कहा कि उत्तर रेलवे यात्रियों और अपने उपभोगकर्ताओं की सेवा में सदैव प्रतिबद्ध रहती है तथा बेहतर रेल सेवाएं प्रदान करने तथा रेल में नव सृजन करते हुए रेल का आधुनिकीकरण करने की दिशा में आज की यह बैठक विशेष आयाम स्थापित करेगी। कार्यक्रम के अंत में दिल्‍ली मण्‍डल के मण्‍डल रेल प्रबंधक, डिम्‍पी गर्ग द्वारा सभी अतिथियों के प्रति आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद ज्ञापन पारित किया गया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...