Breaking News

बीटेक और एमटेक छात्रों को निःशुल्क कोर्स करायेगा एकेटीयू

विश्वविद्यालय ने डाटा एनालिसेस कंपनी क्लिक के साथ किया है करार, एमओयू के तहत कंपनी छात्रों को डाटा एनालिसेस से जुड़े चार कोर्स का देगी ऑनलाइन प्रशिक्षण

लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) के बीटेक और एमटेक के छात्र डाटा एनालिसेस से जुड़े चार कोर्स निःशुल्क कर सकेंगे। यह कोर्स यूएस की डाटा एनालिटिक्स कंपनी क्लिक करायेगी। ऑनलाइन माध्यम से कंपनी के विशेषज्ञ छात्रों को वर्तमान में सबसे ज्यादा मांग वाले चार कोर्स का प्रशिक्षण छात्रों को देंगे। इस ऑनलाइन कोर्स में शामिल होने के लिए छात्रों को 20 अक्टूबर तक पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा।

बीटेक और एमटेक छात्रों को निःशुल्क कोर्स करायेगा एकेटीयू

ये हैं चार कोर्स- इस समय स्वास्थ्य, उद्योग, विज्ञान सहित हर क्षेत्र में डाटा एनालिस्ट की बेहद मांग है। भारत ही नहीं विदेशों में भी डाटा एक्सपर्ट की जरूरत है। ऐसे में डाटा एनालिस्ट के विभिन्न पाठ्यक्रमों में छात्र प्रवेश लेकर विशेषज्ञता हासिल कर रहे हैं। इसी क्रम में माननीय कुलपति प्रो जेपी पांडेय के निर्देशन में ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग की ओर से क्लिक कंपनी के साथ यह कोर्स कराया जा रहा है।

👉एनसीसी जीवन को संयमित अनुशासित एवं राष्ट्र के प्रति समर्पित रहने का माध्यम: केशव प्रसाद मौर्य

कंपनी छात्रों को बिजनेस एनालिस्ट, डाटा आर्किटेक्ट, डाटा एनालिटिक्स और डाटा लिटरेसी कोर्स निशुल्क करायेगी। डीन प्रो अरूणिमा वर्मा के अनुसार यह कोर्स छात्रों के कैरियर में काफी फायदेमंद साबित होगा। इसे ऑनलाइन माध्यम से कराया जाएगा। कंपनी के विशेषज्ञ छात्रों को ऑनलाइन क्लास में प्रशिक्षण देंगे। कोर्स पूरा होने के बाद छात्रों को प्रमाणपत्र भी दिया जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...