Breaking News

कोरोना की धीमी रफ़्तार के बाद 16 जून से पर्यटकों के लिए खुलेंगे ASI के सभी केंद्रीय संरक्षित स्मारक और संग्रहालय

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के तहत सभी केंद्रीय संरक्षित स्मारकों/स्थलों और संग्रहालयों को 16 जून से खोला जाएगा। एएसआई ने सोमवार को कहा कि केंद्र द्वारा महामारी की दूसरी लहर के दौरान COVID-19 मामलों में स्पाइक के को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों को बंद करने के आदेश के बाद मई से साइटों को बंद कर दिया गया था।

एएसआई ने पहले 16 अप्रैल से लेकर 15 मई तक के लिए सभी केंद्रीय संरक्षित स्मारक बंद करने का आदेश जारी किया था. इसके बाद एएसआइ ने 12 मई को एक बार फिर इसको बंद करने का आदेश 15 जून तक बढ़ाने के लिए जारी कर दिया.

देश में लगातार कोविड मामलों में गिरावट जारी है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के नए 70,421 मामले सामने आए, जो 31 मार्च के बाद सबसे कम है. वहीं 24 घंटों में वायरस के कारण 3,921 मौतें हुई हैं. ये आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय सोमवार को शेयर किए गए. यह लगातार सातवां दिन है जब भारत में एक लाख से कम कोविड मामले सामने आए हैं.

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, COVID-19 के लिए 13 जून तक 37,96,24,626 नमूनों का परीक्षण किया गया है। इनमें से रविवार को 14,92,152 नमूनों की जांच की गई।

About News Room lko

Check Also

ओवैसी ने शपथ लेने के बाद लगाया जय फलस्तीन का नारा, सोशल मीडिया पर लोगों ने घेरा

नई दिल्ली:  लोकसभा में सांसदों का शपथग्रहण जारी है। इस बीच तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद ...