महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट पर टिकी सबकी निगाहें, सुप्रीम कोर्ट में आज शाम 5 बजे होगी सुनवाई

महाराष्ट्र सरकार के लिए कल परीक्षा की घड़ी है।  राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने 30 जून को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है।राज्यपाल के बहुमत परीक्षण कराने के आदेश के खिलाफ शिवसेना की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। इस याचिका पर कोर्ट आज शाम पांच बजे सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।

इस विशेष सत्र में सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे के बीच फ्लोर टेस्ट होगा। महा विकास आघाड़ी सरकार को इस दौरान बहुमत साबित करना होगा। शिवसेना के चीफ व्हिप सुनील प्रभु ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। सुप्रीम कोर्ट भी याचिका पर सुनवाई के लिए राजी हो गया है। आज शाम 5 बजे इस मामले में सुनवाई होगी। शिवसेना की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी सरकार का पक्ष रखेंगे।

भाजपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मंगलवार को राज्यपाल कोश्यारी से मुलाकात हुई थी। इस दौरान उन्होंने विधानसभा में बहुमत परीक्षण कराने की मांग की थी। इसके ठीक एक दिन बाद राज्यपाल ने उद्धव सरकार को चिट्टी लिखी है।एकनाथ शिंदे सभी बागी विधायकों के साथ 30 जून को मुंबई पहुंचेंगे। शिंदे ने बुधवार सुबह अन्य विधायकों के साथ गुवाहाटी में स्थित कामाख्या देवी मंदिर में पूजा अर्चना की।

About News Room lko

Check Also

Har Ghar Tiranga Abhiyan: गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में पत्नी संग अपने घर पर फहराया तिरंगा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत की स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने ...