Breaking News

समाज की समस्याओं को लेकर गंभीर हुआ ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश

लखनऊ। ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश की प्रदेश इकाई ने समाज की बढ़ती बेरोजगारी पर चिंता व्यक्त की है। प्रदेश के अध्यक्ष डॉ यूसुफ कुरैशी ने बेरोज़गारों को रोज़गार दिलाने और कारोबार को फिर से शुरू करने पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में इंसान रोजगार से पूरी तरह टूट चुका है, कारोबार ठप पड़े हैं। पारिवारिक जिंदगी चलाना बहुत ही मुश्किल है, ऐसे दौर में उन सभी को लेकर गंभीरता से सोचना चाहिए। मौजूदा हालात को लेकर ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश ने बैठक का आयोजन करके विचार विमर्श किया। टूरिया गंज क्षेत्र स्थित एम के पैलेस मैरिज हॉल में कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए, कुरैश समाज की समस्याओं को लेकर इकट्ठा हुए। जिसमे बेरोजगारी, शिक्षा, परंपरा, और संस्कारों, में हो रहे अभाव को लेकर रणनीति बनाई गई।

इस बैठक का आयोजन ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश उत्तर प्रदेश के महासचिव चौधरी आले उमर कुरैशी द्वारा किया गया। इस बैठक में पूरे समाज में शिक्षा के अभाव को लेकर और समाज में ग़रीब बच्चियों की शादी को लेकर तथा समाज सेवा से जुड़े हुए कार्यों को करने पर ज़ोर दिया गया। बैठक में कहा गया कि कोरोना महामारी के समय से अब तक कारोबार पर बहुत गहरा असर पड़ा है, कई युवा बेरोज़गार हो गए हैं। ऑल इंडिया जमीअतुल कुरैश ने इस बैठक में उनके कारोबार को फिर से शुरू करने और बेरोज़गारों को रोज़गार दिलाने पर ज़ोर दिया । इस मौके पर कुरैश समाज से जुड़े समाज सेवा करने वाले अयोध्या के पार्षद मो. फरीद कुरैशी सहित अन्य जिलों से आये कई लोगों को जमीयतुल कुरैश उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष द्वारा सम्मानित भी किया गया।

इस अवसर पर पत्रकार अब्दुल वहीद कुरैशी ने कहा कि कुरैश समाज की समस्याओं का तत्काल निराकरण आवश्यक है। ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश के संगठन में कई पदों पर नई नियुक्तियां की गई। जिसमें लखनऊ से इमरान कुरेशी को उत्तर प्रदेश का उपाध्यक्ष, मोहम्मद मुख़्तार कुरैशी को सचिव, फुरकान कुरैशी को सचिव, और इसराइल कुरैशी को कार्यकारिणी सदस्य,असलम कुरैशी कार्यकारिणी सदस्य लखनऊ, फैजाबाद से नूर उल हक़ कुरैशी जिलाध्यक्ष, झांसी से शरीफ कुरैशी जिलाध्यक्ष, उन्नाव से सिद्धू कुरैशी जिलाध्यक्ष, जौनपुर से अरशद कुरैशी प्रदेश सचिव, मुजफ्फरनगर से इक़बाल कुरैशी प्रदेश सचिव रायबरेली से सालेह आलम कुरैशी ज़िला अध्यक्ष, मेरठ से नय्यर कुरैशी प्रदेश उपाध्यक्ष, मोहम्मद अशवाक कुरैशी को प्रदेश सचिव के पद पर नियुक्त किया गया। इस बैठक में साजिद अहमद कुरैशी प्रदेश अध्यक्ष यूथ विंग, प्रवक्ता शहजाद कुरैशी, हाजी अंसार कुरेशी, शाहबुद्दीन कुरैशी, रहनुमा कुरैशी, इसके अलावा कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

डीएम ने बीएसए कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रायबरेली। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बेसिक शिक्षा विभाग ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *