Breaking News

महिला आयोग की अध्यक्ष द्वारा लखनऊ में की गई महिला जन सुनवाई

लखनऊ। राज्य महिला आयोग द्वारा प्रदेश में महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर रोकथाम और पीड़ित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाये जाने के उद्देश्य से प्रदेश अध्यक्ष विमला बाथम द्वारा बुधवार को आयोग मुख्यालय लखनऊ पर महिला जनसुनवाई की गयी। सुनवाई के दौरान 13 मामलों का निस्तारण किया गया, शेष मामलों में त्वरित कार्यवाही कर प्रगति आख्या उपलब्ध कराने हेतु सम्बन्धित को निर्देश दिये गये।

आयोग मुख्यालय पर विभिन्न जनपदों से आये 15 पीड़ित आवेदिकाओं, आवेदकों द्वारा दिये गये नवीन प्रार्थना पत्रों व साथ ही विभिन्न माध्यमों से आयोग कार्यालय में प्राप्त नवीन शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करने के भी निर्देश दिये गये।

इसके अतिरिक्त आयोग अध्यक्ष के निर्देशानुसार प्रदेश के 21 जनपदों में क्रमशः बिजनौर, वाराणसी, सोनभद्र, बस्ती, शाहजहॉपुर, देवरिया, मेरठ, बागपत, जालौन, महोबा, कानपुर देहात, चन्दौली, फतेहपुर, कन्नौज, उन्नाव, जौनपुर, सुल्तानपुर, कुशीनगर, पीलीभीत, मऊ व हरदोई में आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह और अंजु चौधरी एवं सदस्यों के द्वारा ‘‘उ.प्र. सरकार द्वारा महिलाओं के लिए चलायी जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देकर जागरूक किया गया। मौके पर उपस्थित पुलिस अधिकारियों के साथ पीड़ित महिलाओं की समस्याओं का निस्तारण भी कराया गया।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...