Breaking News

ऑल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम ने लगाया निःशुल्क चिकित्सा शिविर

लखनऊ। ऑल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम लखनऊ यूनिट ने डॉ रियाज अहमद की अगुवाई में नया पुरवा निकट बड़ी मस्जिद फैजुल्लागंज में एक निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। जहां तकरीबन 250 लोगों की नेत्र जांच, शुगर जांच, ईसीजी जांच , श्वास संबंधी जांच हुई, इस मौके पर जनरल फिजिशियन लेडी डॉक्टर भी मौजूद थे। इस अवसर पर लोगों को निशुल्क दवाएं भी दी गई ।

इस मौके पर मौलाना मोहम्मद उमर नदवी ने कहा ऑल इंडिया पयाम ए इंसानियत फोरम जिसके संस्थापक हजरत अली मियां रहमतुल्लाह अलाई थे। उनका मकसद था कि हम सेवा के जरिए से लोगों से करीब हो सकें और सोए हुए इंसानियत को बेदार करें कि तमाम इंसान आदम की औलाद है। पालनहार कहता है तमाम इंसान मेरा कुनबा है, अगर तुम किसी एक इंसान के साथ भी भलाई करोगे तो मैं समझूंगा पूरे इंसानियत के साथ तुमने भलाई की।

इस मौके पर मुफ्ती अब्दुल मोहित नदवी ने कहा कि इबादत की जान सेवा और खिदमत है यह भावना हर एक के दिल में अगर है तो ऊपर वाला सेवा का मौका दे रहा है। इस मौके पर लखनऊ किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के रेस्पिरेटरी विभाग की टीम भी मौजूद थी। डॉ संदीप कुमार और डॉक्टर वरुण यादव और नेत्र के स्पेशल डॉक्टर सैयद शरिक साहब अपनी पूरी टीम के साथ दवाइयों के साथ मौजूद थे। फिजियोथैरेपिस्ट डॉक्टर महमूद डॉक्टर जीशान और जनरल फिजिशियन डॉक्टर आदिल सिद्दीकी, डॉ मोहम्मद तौसीफ डॉ मीना पांडेय डॉक्टर गुंचा खान डॉ सना खान।

रियाजुल हक की टीम ईसीजी मशीन के साथ मौजूद थी। इन तमाम लोगों ने अपना कीमती समय देकर मरीजों को दवा दी, इस मौके पर फार्मेसिस्ट धनंजय पांडे फार्मासिस्ट शाजेब मलिक मोहम्मद जैद शकील अहमद मिर्जा इसरार हुसैन शफक अलवी मर्सह अंसारी मोहम्मद अनीस मोहम्मद नियाज मोहम्मद हनीफ मोहम्मद निहाल असद मदनी और मुफ्ती अबुल कासिम नदवी आदि मौजूद थे।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...