Breaking News

तीन माह के भीतर 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन: केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को लेकर गुरुवार को अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और कहा कि यहाँ तीन महीने के भीतर 18 वर्ष से अधिक उम्र की पूरी आबादी को वैक्सीन लगाई जाएगी।

अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर आज अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। इस बैठक में अगले तीन महीने के अंदर दिल्ली की 18 साल की उम्र से ऊपर की पूरी आबादी का वैक्सीनेशन करने की योजना बनाई गई। दिल्ली में रहने वाले 18 वर्ष से अधिक उम्र के निवासियों के लिए वैक्सीन मंगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। केजरीवाल सरकार की तरफ से तीन लाख वैक्सीन खरीदने का आदेश दिया जा चुका है, जबकि 50 लाख वैक्सीन का आदेश आज देर रात तक जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद शेष वैक्सीन का ऑर्डर भी एक-दो दिन में संबंधित कंपनी को दे दिया जाएगा।

बैठक में पूरी दिल्ली में बहुत सारे वैक्सीनेशन सेंटर खोलने की तैयारियों पर भी चर्चा की गई। बैठक में विचार किया गया कि दिल्ली की आरडब्ल्यूए के साथ मिलकर वैक्सीनेशन सेंटर खोलने के लिए बातचीत की जाएगी। सामुदायिक केंद्रों और स्कूलों के अंदर वैक्सीन सेंटर बनाए जाएंगे, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जल्दी से जल्दी वैक्सीन लगाई जा सके। बैठक में ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन सेंटर खोलने की योजना भी बनाई गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की है। आगामी तीन महीनों में 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों के टीकाकरण की योजना तैयार की गई। दिल्ली में हम बड़े पैमाने पर टीकाकरण केंद्र स्थापित करेंगे। वैक्सीन लगवाने के पात्र लोग आगे आकर टीका लगवाएं।

About Samar Saleel

Check Also

भारतीय रेलवे ट्रेनों और स्टेशनों पर रेल यात्रियों को स्वच्छ और पौष्टिक “इकोनॉमी खाना” देगा

नई दिल्ली। भारतीय रेल समाज के सभी वर्गों के लिए यातायात का एक बहुत बड़ा ...