Breaking News

ऑलराउंडर इरफान पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही ओवर में ली थी ‘हैट्रिक’, ऐसा रहा क्रिकेट करियर

पूर्व ऑलराउंडर #इरफान पठान  को हमने क्रिकेट के मैदान पर चौके छक्‍के लगाते देखा होगा. भारत के लिए हैट्रिक ले चुके पठान की गेंदबाजी को पसंद करने वाले लोगों की भी कमी नहीं है. इरफान को बचपन से ही क्रिकेट में रुची थी और उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में ऐसा नाम कमाया कि सब देख कर दंग रह गए। उन्होंने भारत के लिए साल 2003 में डेब्यू किया था।

इरफान दुनिया के एकमात्र गेंदबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट के पहले ही ओवर में हैट्रिक हासिल की है। उन्होंने यह करनामा साल 2006 में पाकिस्तान के कराची में खेले गए टेस्ट मैच में दिखाया। उन्होंने इस मैच की पहली इंनिंग के पहले ही ओवर में हैट्रिक हासिल की थी।इरफान पठान का 27 अक्‍टूबर को जन्‍मदिन था पठान फिल्‍म में इंटरपोल ऑफिसर की भूमिका में नजर आएंगे.

जिसके बाद से उन्हें पाक गेंदबाज वसीम अकरम के बाद दूसरे स्विंग का सुल्तान नाम से पुकारा जाने लगा। इरफान दुनिया के इकलाैते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट मैच के पहले ओवर में ही हैट्रिक ली हो। उनका यह वर्ल्ड रिकाॅर्ड 16 साल से कायम है।

फिल्म के लेखक अजय गन मुत्थु ने इरफान पठान के जन्‍मदिन पर अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर फिल्‍म के पोस्‍टर का पहला लुक फैन्‍स के साथ शेयर किया. उन्‍होंने लिखा, “मैं दुआ करता हूं कि आपको जीवन में काफी तरक्‍की मिले. आपके जैसे अच्‍छे और ध्‍यान रखने वाले व्‍यक्तित्‍व से मिलकर मुझे काफी अच्‍छा लगा.”

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...