Breaking News

BCCI ने महिला क्रिकेटरों को दिया दिवाली गिफ्ट, महिला एवं पुरुष क्रिकेटरों को मिलेगा समान मैच वेतन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (#बीसीसीआई) ने महिला क्रिकेटरों को बड़ा तोहफा दिया है।  जय शाह  ने ट्वीट कर कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही कि भेदभाव मिटाने की दिशा में बीसीसीआई ने पहला कदम उठाया है।

बीसीसीआई ने अभी तक पुरुष और महिला दोनों खिलाड़ियों के लिए 2022 के अनुबंधों के नवीनतम सेट की घोषणा नहीं की है। बीसीसीआई ने अनुबंधित महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को पुरुषों के बराबर मैच फीस देने का फैसला तो कर लिया है लेकिन दोनों वर्गों के सेंटर कांटेक्ट में बड़ा फर्क है। पुरुष कैटेगरी में तीन कैटेगरी में कांटेक्ट दिए गए एक कैटेगरी 5000000 b-category 3000000 और सी कैटेगरी 1000000 रुपए बतौर सेंटर कांटेक्ट हैं।

 बीसीसीआई ने हाल ही में अपनी 91वीं वार्षिक आम बैठक में अगले साल से महिला इंडियन प्रीमियर लीग (डब्ल्यूआईपीएल) आयोजित करने की मंजूरी दी। हाल ही में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारत की महिला टीम ने सातवीं बार एशिया कप का ताज हासिल किया।मेंस खिलाड़ियों में चार अलग-अलग कैटेगरी दिए गए हैं ए प्लस कैटेगरी में खिलाड़ियों को सात करोड़ एक कैटेगरी में शामिल खिलाड़ियों को 5 करोड़ कैटेगरी भी में शामिल तीन करोड़ों कैटेगरी में समय प्लेयर को एक करोड़ पर मिलेंगे।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...