Breaking News

हिन्दी ओलम्पियाड के तीनों मेडल गोल्ड, सिल्वर व ब्रांज सीएमएस छात्रों ने जीते

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस के तीन मेधावी छात्रों सामिया जाफरी, गुलशन कुमार एवं मृदुल राकेश ने अखिल भारतीय हिन्दी ओलम्पियाड में क्रमशः गोल्ड मेडल, सिल्वर मेडल व ब्रांज मेडल अर्जित कर विद्यालय का गौरव पूरे देश में बढ़ाया है। यह ओलम्पियाड सिल्वर जोन फाउण्डेशन, नई दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित किया गया।

ओलम्पियाड में देश भर के प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग कर अपने ज्ञान-विज्ञान का प्रदर्शन किया। इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में सीएमएस के मेधावी छात्रों ने शानदार प्रदर्शन कर साबित कर दिया कि आज के युग में सफल होने के लिए देश के प्रत्येक छात्र को अपनी मातृ भाषा एवं राष्ट्रभाषा का उत्कृष्ट ज्ञान होना आवश्यक है, साथ ही साथ हिन्दी भाषा का ज्ञान छात्रों के नैतिक व चारित्रिक विकास हेतु भी अपरिहार्य है।

प्रतियोगिता के आयोजकों ने सीएमएस छात्रों के हिन्दी ज्ञान की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए मेडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। सीएमएस सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने एवं जीवन में आगे ही आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित करता रहता है। सीएमएस का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने तीनों मेधावी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...