Breaking News

अलवर में मॉब लिंचिंग: तीन युवकों को भीड़ ने पीटा, हाथ-पैर तोड़े, जिंदा जलाने की कोशिश

राजस्थान में मॉब लिंचिंग का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पर चोरी के आरोप में 3 युवकों की काफी पिटाई की तथा बाद में फिर उन पर तेल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की गई है। जानकारी के अनुसार राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में बेकाबू भीड़ के हाथों 3 युवकों की पिटाई और फिर तेल डालकर जिंदा जलाने के प्रयास किया गया। तीनों युवकों को भीड़ ने चोरी के आरोप में पकड़ा था। इसके बाद बेरहमी से उनकी पिटाई की गई और केरोसिन तेल छिड़क कर जिंदा जलाने का भी प्रयास किया गया। इस दौरान पिटाई में एक युवक के हाथ पैर-तोड़े डाले गए। यह पूरा घटनाक्रम भिवाड़ी के फूलबाग थाना क्षेत्र के सूरज सिनेमा इलाके का है। पुलिस ने इस मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। हालांकि पूरे मामले में पुलिस कुछ भी बोलने से बच रही है।

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह पुलिस को इस घटना की जानकारी मिली थी। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची लेकिन घायलों को वहीं छोड़कर लौट गई। इसके बाद कुछ लोग उन्हें हरचंदपुरा रोड पर पटकर कर चले गए जहां से तीनों अपने-अपने घर पहुंचे। शाम तक मॉब लिंचिंग का मामला वायरल हुआ तो पुलिस तीनों को घर से थाने लेकर पहुंची और मामला दर्ज किया।

इस मारपीट में तीनों युवक बुरी तरह से घायल हो गए हैं। तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज जारी है। युवकों से मारपीट के मामले में पुलिस ने बंधक बनाकर मारपीट का केस दर्ज किया है और जल्द ही आराेपियों को पकड़ ने की बात कह रही है।

अस्पताल में भर्ती वाल्मीकि बस्ती निवासी प्रकाश के अनुसार रविवार रात को रीको इलाके की एक प्लास्टिक फैक्ट्री के पास से वो अपने साथी जसवंत और सुंदर के साथ गुजर रहा था। फैक्ट्री से आवाज आई तो वे लोग उसके भीतर चले गए। वहां मौजूद कुछ लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और मारपीट शुरू कर दी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत में ‘समावेशी आजीविका’ विस्तार के लिए ग्रामीण विकास मंत्रालय की J-PAL दक्षिण एशिया के साथ साझेदारी

• J-PAL दक्षिण एशिया भारतीय महिलाओं के नेतृत्व में विकास हेतु साक्ष्य-आधारित समाधान के लिए ...