Breaking News

भारत के साथ जांच करना चाहता है कनाडा, ट्रूडो बोले- कनाडाई लोगों को बचाना हमारी जिम्मेदारी

भारत द्वारा घोषित आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के संबंध में जांच के अपडेट पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वे इस मामले की तह तक जाने के लिए भारत सरकार के साथ रचनात्मक रूप से काम करना चाहते हैं।

भारत सरकार के साथ मिलकर जांच करना चाहते हैं ट्रूडो
ट्रूडो से जब कनाडाई नागरिक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की जांच में भारत के सहयोग के बारे में पूछा गया, तब उन्होंने कहा, “कनाडा की धरती पर कनाडाई नागरिक की हत्या कुछ ऐसा है जिसे हमें बहुत ही गंभीरता से लेना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा, “विश्वसनीय आरोप है कि इसमें भारतीय एजेंट शामिल थे। यह कुछ ऐसा था, जिसे हमने हल्के में नहीं लिया। सभी कनाडाई लोगों को विदेशी सरकारों के अवैध कार्यों से बचाना हमारी जिम्मेदारी है।”

ट्रूडो ने बताया कि कनाडाई सरकार यह सुनिश्चित करती है कि इस मामले की उचित जांच की जा रही है। कनाडाई पीएम ने कहा, “हम इस मामले की सतह तक जाने के लिए भारत सरकार के साथ मिलकर रचनात्मक रूप से काम करना चाह रहे हैं। हम यह समझने क कोशिश कर रहे हैं कि यह कैसे हो गया? हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि फिर से किसी विदेशी या अंतरराष्ट्रीय शक्ति के हस्तक्षेप के कारण कनाडाई नागरिक असुरक्षित न हो।”

About News Desk (P)

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...